• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Tamil Nadu Police has launched a TrackKD app. This app will help all 39 districts and 9 commissioner offices of Tamil Nadu to track criminals

तमिलनाडु : पुलिस ने ट्रैककेडी ऐप लॉन्च किया, 30 हजार अपराधियों के ब्योरे डिजिटलाइज किए

November 26th, 2022

हाईलाइट

  • तमिलनाडु पुलिस ने ट्रैककेडी ऐप लॉन्च किया, 30 हजार अपराधियों के ब्योरे डिजिटलाइज किए

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु पुलिस ने एक ट्रैककेडी ऐप लॉन्च किया है। यह ऐप तमिलनाडु के सभी 39 जिलों और 9 कमिश्नर कार्यालयों को अपराधियों को ट्रैक करने में मदद करेगा। राज्य पुलिस के अनुसार, ऐप में सभी जिलों और कमिश्नर कार्यालयों में 30 हजार आदतन अपराधियों की डिटेल डिजिटाइज की गई है।

ट्रैककेडी ऐप का मुख्य उद्देश्य आपराधिक इतिहास रिकॉर्ड की डिटेल को डिजिटाइज करना है। राज्य पुलिस के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि ऐप में आदतन अपराधी की लेटेस्ट तस्वीर, उसकी उंगलियों के निशान, पता, अपराधों का इतिहास और अपराधों की स्थिति भी अपडेट की जाएगी।

ऐप के माध्यम से पुलिस को अपराधियों की जमानत, मामलों की स्थिति और मुकदमे की तारीखों को ट्रैक करने में मदद मिलेगी। ऐप अपराधी और उस गिरोह का पता लगाने में भी सक्षम होगा जिसमें वह शामिल था। ऐप में दी गई जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को उनके संबंधित अधिकार क्षेत्र में आदतन अपराधियों की गतिविधियों पर नजर रखने में मदद करेगी।

अधिकारियों ने आईएएनएस को बताया कि आपराधियों से संबंधित गतिविधियों की निगरानी को पुलिस उनके डेटा को ऐप में अपडेट कर सकती है। पुलिस सूत्रों का कहना है किऐप के लिए अलग सर्वर होंगे और यह क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम्स का हिस्सा नहीं होगा।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.