स्कूल बस ने बालक को रौंदा, मौके पर ही मौत

Uncontrolled school bus hit child, death on the spot
स्कूल बस ने बालक को रौंदा, मौके पर ही मौत
स्कूल बस ने बालक को रौंदा, मौके पर ही मौत

डिजिटल डेस्क,सतना। नयागांव थाना अंतर्गत पालदेव में स्कूल बस की चपेट में आने से बालक की मौत हो गई। शनिवार सुबह करीब साढ़े 7 बजे शनि उर्फ छोटू रजक पुत्र मुन्ना रजक 11 वर्ष घर के पास सड़क पार कर रहा था, तभी रावतपुरा सरकार इंटरनेशनल स्कूल की बस क्रमांक एमपी 19 सी 0814 के चालक ने लापरवाहीपूर्वक तेज रफ्तार में गाड़ी चलाते हुए बालक को टक्कर मार दी जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

बस छोड़कर भागा ड्राइवर
हादसे के बाद आरोपी चालक बस छोड़कर मौके से भाग निकला, वहीं गुस्साए लोगों ने कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया। हंगामे को देखते हुए नयागांव एसडीओपी वीपी सिंह, टीआई संतोष तिवारी समेत भारी पुलिस बस ने पालदेव पहुंचकर मृतक के परिजन को कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और बस जब्त कर थाने ले गए। लोगों की मदद से आरोपी चालक को भी पकड़ लिया गया।

ट्रैक्टर से गिरे किशोर पर चढ़ा ट्रॉली का पहिया
नागौद थाना अंतर्गत सितपुरा में चालक की लापरवाही के चलते ट्रैक्टर से उछलकर गिरा किशोर ट्रॉली के नीचे आ गया, जिससे मौके पर उसकी मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शिवा कोल पुत्र गयादास 16 वर्ष निवासी नई बस्ती छींदा को छेदीलाल कोल पुत्र बब्बू अपने स्वराज ट्रैक्टर में बैठाकर शाम करीब 5 बजे गिट्टी खाली करने क्रेशर जा रहा था। इस दौरान सितपुरा मेन रोड के पास झटका लगने से शिवा उछलकर ट्रैक्टर से नीचे गिर गया और तभी ट्रॉली का पिछला चका उसके सिर के ऊपर से निकल गया, जिससे मौके पर ही किशोर की मौत हो गई। हादसे के बाद चालक मौके से भाग निकला। यह खबर तुरंत ही डायल 100 पर दी गई तो पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मृतक का शव मर्चुरी भेज दिया और ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त कर ली, साथ ही आरोपी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए।

खड़े डम्पर से भिड़ी बस, 15 घायल
नादन-देहात थाना अंतर्गत तिलौरा के पास तेज रफ्तार बस सड़क पर खड़े डम्पर से टकरा गई। इस हादसे में 15 से ज्यादा यात्री घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए सिविल अस्पताल मैहर ले जाया गया। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम करीब 4 बजे बस क्रमांक एमपी 19 पी 1114 मैहर से सवारी लेकर रीवा जा रही थी। इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-7 पर तिलौरा के पास चालक की लापरवाही से बस अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे खड़े डम्पर के पीछे से टकरा गई। हादसा होते ही बस में चीख-पुकार मच गई तो  डम्पर चालक मौके से गाड़ी लेकर भाग निकला। यह खबर तुरंत किसी व्यक्ति ने डायल 100 पर दी तो पुलिस टीम एम्बुलेंस लेकर घटनास्थल पर पहुंची और 15 घायल यात्रियों को उपचार के लिए मैहर अस्पताल रवाना कर दिया, जहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद सभी को छुट्टी दे दी गई। दुर्घटना में बस यात्री शकुंतला मिश्रा 63 वर्ष और प्रमोद मिश्रा 38 वर्ष निवासी गोविंदपुर, सोना दाहिया 29 वर्ष निवासी झिरिया, काशीराम 50 वर्ष निवासी हरदुआ, महादेव प्रजापति 18 वर्ष निवासी भडरा, गुड्डी साकेत 50 वर्ष निवासी भडरा, विपिन सिंह 18 वर्ष निवासी देवदहा, हरीचरण दास 26 वर्ष, गोमती पटेल निवासी जरियारी और बाबू साकेत 45 वर्ष निवासी भेडरा को उपचार के लिए मैहर लाया गया था।

Created On :   21 April 2019 12:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story