लोकसभा चुनाव 2024: इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी का नामांकन निरस्त किए जाने पर ओबीसी महासभा ने सौंपा ज्ञापन

इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी का नामांकन निरस्त किए जाने पर ओबीसी महासभा ने सौंपा ज्ञापन
  • निर्वाचन आयोग के नाम एक ज्ञापन
  • रिटर्निंग ऑफिसर खजुराहो के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग
  • त्रुटि में सुधार करवा सकता था आरओ

डिजिटल डेस्क, पन्ना। मध्यप्रदेश के पन्ना में ओबीसी महासभा जिला इकाई पन्ना द्वारा जिलाध्यक्ष शंकर प्रसाद पटेल के नेतृत्व में भारत निर्वाचन आयोग व राज्य निर्वाचन आयोग भोपाल के नाम संबोधित एक ज्ञापन सौंपा गया है।

ज्ञापन में मांग की गई है कि मध्य प्रदेश खजुराहो लोकसभा से इंडिया गठबंधन की ओर से मीरा दीपनारायण यादव द्वारा लोकसभा चुनाव आयोग के नियमानुसार अपना नामांकन आवेदन पत्र दाखिल किया गया था। नामांकन फार्म को रिटर्निंग ऑफिसर खजुराहो लोकसभा द्वारा त्रुटिपूर्ण बताते हुए निरस्त कर दिया गया है।

ज्ञापन में कहा गया है कि प्रत्याशी मीरा यादव को अति सामान्य त्रुटि के संबध में संबधित निर्वाचन अधिकारी द्वारा जानकारी नहीं देना और उस त्रुटि को प्रत्याशी से सुधार नहीं करवाया जाना तथा नामांकन आवेदन फार्म को निरस्त करना लोकतंत्र की हत्या और गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है। जिससे निर्वाचन कार्य में संलग्न जिस भी अधिकारी द्वारा मीरा यादव का नामांकन आवेदन फार्म लिया गया है उसे चुनाव आयोग द्वारा तत्काल बर्खास्त करने की मांग की गई है। ज्ञापन सौंपने वालों में एडवोकेट शैलेष विश्वकर्मा, जीतेन्द्र सिंह जाटव, अवधेश प्रताप सिंह सहित अन्य सदस्य शामिल रहे।

Created On :   7 April 2024 3:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story