लोकसभा चुनाव: खजुराहो सीट पर सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने पर अखिलेश यादव का छलका दर्द, बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार

खजुराहो सीट पर सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द होने पर अखिलेश यादव का छलका दर्द, बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार
  • खजुराहो सीट से सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द
  • अखिलेश यादव का पहला बयान आया सामने
  • अखिलेश यादव ने बीजेपी को घेरा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द होने से पार्टी को बड़ा झटका लगा है। इस मामले पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का पहला बयान सामने आया है।

उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर कहा, "खजुराहो सीट से इंडिया गठबंधन की सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त करना सरेआम लोकतंत्र की हत्या है। कहा जा रहा है कि हस्ताक्षर नहीं थे तो फिर देखनेवाले अधिकारी ने फार्म लिया ही क्यों। ये सब बहाने हैं और हार चुकी भाजपा की हताशा। जो न्यायालय के कैमरे के सामने छल कर सकते हैं वो फार्म मिलने के बाद पीठ पीछे क्या-क्या साज़िश रचते होंगे। भाजपा बात में ही नहीं काम में भी झूठी है और समस्त प्रशासनिक तंत्र को भ्रष्ट बनाने की दोषी भी। इस घटना की भी न्यायिक जाँच हो, किसी का पर्चा निरस्त करना लोकतांत्रिक अपराध है।"

दरअसल, मध्य प्रदेश की खजुराहो सीट से सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन फॉर्म पर हस्ताक्षर नहीं करने के चलते उनका नामांकन रद्द कर दिया गया है। पन्ना जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ने यह आदेश दिया है। बता दें कि, राज्य की कुल 29 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस 28 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। वहीं, कांग्रेस ने राज्य में एक सीट (खजुराहो) सपा को दिया था। जिस पर अब सपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द हो गया है।

कांग्रेस का भी फूटा गुस्सा
मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एक्स पर कहा, "नामांकन निरस्त नहीं हुआ! नामांकन को निरस्त किया गया है! खजुराहो लोकसभा से इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त करना लोकतंत्र की हत्या है! इसके लिए भी सिर्फ बीजेपी ही जिम्मेदार और पूरी तरह से जवाबदेह है! आश्चर्य का विषय है कि हस्ताक्षर नहीं थे, तो फिर जांच अधिकारी ने फॉर्म कैसे ले लिया? जो बीजेपी कैमरे के सामने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीत को हार बता सकती है, उसके लिए नामांकन फॉर्म में "खेल" करना, बाएं हाथ का खेल है!"

Created On :   5 April 2024 5:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story