मध्य प्रदेश में पुलिस जवानों के साप्ताहिक अवकाश पर सियासत

मध्य प्रदेश में पुलिस जवानों के साप्ताहिक अवकाश पर सियासत
  • पुलिस को साप्ताहिक अवकाश देने की हुई शुरूआत
  • कमलनाथ ने साधा शिवराज सरकार पर निशाना
  • बताया बीजेपी की चुनावी चाल

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में पुलिस जवानों को साप्ताहिक अवकाश दिए जाने की शुरुआत हो गई है। सरकार के फैसले से पुलिस जवान और उनके परिजन खुश हैं। वहीं राजनीतिक दलों में सियासी बयानबाजी हो रही है।

दरअसल, राज्य में पुलिस जवानों को साप्ताहिक अवकाश देने का सिलसिला सोमवार से शुरु हो गया। इसके तहत राज्य में हर रोज लगभग 7,000 पुलिस जवानों को अवकाश मिलने की संभावना है। साथ ही विशेष परिस्थितियों को लेकर सरकार की ओर से कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं।

सरकार के फैसले पर गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने की घोषणा के बाद आज से पुलिसकर्मियों को वीक ऑफ मिल रहा है। कमलनाथ को समझना चाहिए कि सरकार चलाने और मुंह चलाने में फर्क होता है।

वहीं, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने कहा, मुझे खुशी है कि आज से मध्य प्रदेश के पुलिसकर्मियों को फिर से साप्ताहिक अवकाश देने की व्यवस्था शुरू की जा रही है। मैंने मुख्यमंत्री के रूप में जनवरी 2019 में प्रदेश के पुलिसकर्मियों को यह अधिकार दिया था। लेकिन, शिवराज सरकार बनते ही पुलिसकर्मियों से उनका यह अधिकार छीन लिया गया था।

उन्होंने आगे कहा, यह बात इसलिए याद दिला रहा हूं कि नीयत को समझना जरूरी है। एक तरफ कांग्रेस है, जिसने सरकार बनते ही पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश दिया, दूसरी तरफ भाजपा है, जिसे 18 साल तक साप्ताहिक अवकाश की याद नहीं आई, बल्कि उसने पुलिसकर्मियों का अधिकार छीना। साप्ताहिक अवकाश बहाल करके शिवराज सरकार पुलिसकर्मियों के साथ किए गए अन्याय का प्रायश्चित करने की कोशिश कर रही है। अगर यह प्रायश्चित सच्चे दिल से होता तब भी कोई बात थी, लेकिन पुलिसकर्मी अच्छी तरह जानते हैं कि यह तो मामा की चुनावी चाल है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Aug 2023 4:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story