नेटफ्लिक्स की इस साल खर्च में 30 करोड़ डॉलर की कटौती की योजना : रिपोर्ट

नेटफ्लिक्स की इस साल खर्च में 30 करोड़ डॉलर की कटौती की योजना : रिपोर्ट
Netflix to bring 40 more games this year
डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स कथित तौर पर इस साल अपने खर्च में 30 करोड़ डॉलर की कटौती कर रहा है, जिसमें भर्ती से संबंधित खर्च भी शामिल है। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, खर्च में कटौती के पीछे एक कारण यह है कि नेटफ्लिक्स ने इस साल पहली तिमाही से दूसरी तिमाही तक पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसने की अपनी योजना में देरी की। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसका मतलब यह है कि इस कदम से अपेक्षित राजस्व अब साल की दूसरी छमाही में शिफ्ट हो गया है।
रिपोर्ट में कहा गया है, कंपनी ने इस महीने की शुरूआत में कर्मचारियों से अपने खर्च के प्रति सजग होने का आग्रह किया, साथ ही हायरिंग फ्रीज या अतिरिक्त छंटनी नहीं होने की भी बात कही है।

स्ट्रीमिंग कंपनी ने इस साल की शुरूआत में कनाडा, न्यूजीलैंड, पुर्तगाल और स्पेन में पासवर्ड शेयरिंग पर अपनी कार्रवाई शुरू की थी। नेटफ्लिक्स आखिरकार इस गर्मी में यूएस में पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसने के लिए तैयार है। नेटफ्लिक्स ने मूल रूप से इस साल की पहली तिमाही के दौरान अमेरिका में पेड शेयरिंग शुरू करने की योजना बनाई थी। कंपनी अब इस फीचर को 30 जून या उससे पहले पेश करेगी।

यह प्रति अकाउंट दो अतिरिक्त सदस्यों को अनुमति देगा, और प्रति एक्स्ट्रा यूजर इसका शुल्क देश के अनुसार अलग-अलग होता है। शेयरिंग प्लान स्टैंडर्ड (15.49 प्रति माह डॉलर) और प्रीमियम (19.99 प्रति माह डॉलर) सब्सक्रिप्शन का इस्तेमाल करने वाले सदस्यों के लिए उपलब्ध हैं।

कंपनी ने पिछले नवंबर में बेसिक विथ ऐड्स नाम से एक नया ऐड-सपोर्टेड प्लान लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 6.99 डॉलर प्रति माह है। नेटफ्लिक्स स्ट्रीमिंग गुणवत्ता और समवर्ती धाराओं के मामले में अपनी विज्ञापन-समर्थित योजना को भी अपग्रेड कर रहा है। लागत कम करने के प्रयास में, नेटफ्लिक्स ने पिछले साल नौकरी में कटौती भी की थी।

--आईएएनएस

पीके/एसकेपी

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 May 2023 7:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story