नकली यूजर्स की मौजूदगी से नाराज टेस्ला सीईओ: एलन मस्क अब ट्विटर पर फर्जी, स्पैमी अकाउंट गिनने में लगे

May 14th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को होल्ड पर रखने के बाद ट्विटर पर नकली यूजर्स की मौजूदगी से नाराज टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि उनकी टीम रैंडम सैंपलिंग प्रोसेस के साथ नकली/स्पैम खातों की उपस्थिति का पता लगाने में व्यस्त हैं।

मस्क ने शुक्रवार को यह कहकर दुनिया को चौंका दिया कि वह ट्विटर के अधिग्रहण को होल्ड पर रख रहे हैं क्योंकि वह ट्विटर के निष्कर्षों पर विश्वास नहीं करते हैं जो कहते हैं कि झूठे या स्पैम खाते (229 मिलियन) के 5 प्रतिशत से कम का प्रतिनिधित्व करते हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, यह पता लगाने के लिए, मेरी टीम एटदरेट ट्विटर के 100 फॉलोअर्स का एक रैंडम सैंपल करेगी। मैं अन्य लोगों को उसी प्रक्रिया को दोहराने के लिए आमंत्रित करता हूं और देखता हूं कि वे क्या खोजते हैं। मस्क के अनुसार, वह अभी भी ट्विटर के 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा, कोई भी समझदार रैंडम सैंपलिंग प्रोसेस ठीक है। यदि कई लोगों को स्वतंत्र रूप से फर्जी/स्पैम/डुप्लिकेट खातों के प्रतिशत के लिए समान परिणाम मिलते हैं, तो यह बताएगा। मैंने नमूना आकार संख्या के रूप में 100 को चुना, क्योंकि ट्विटर यही गणना करने के लिए उपयोग करता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.