गूगल ने एंड्रॉइड13 फीचर के साथ टीवी किया रिलीज

Google released TV with Android 13 feature
गूगल ने एंड्रॉइड13 फीचर के साथ टीवी किया रिलीज
ब्लॉगपोस्ट गूगल ने एंड्रॉइड13 फीचर के साथ टीवी किया रिलीज

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। गूगल ने टीवी के लिए एंड्रॉइड टीवी ओएस का नवीनतम संस्करण एंड्रॉइड 13 जारी किया है, जो टीवी की अगली पीढ़ी के लिए आकर्षक ऐप बनाने में डेवलपर्स की मदद करने के लिए प्रदर्शन और पहुंच में और सुधार लाता है। गूगल डेवलपर्स ब्लॉगपोस्ट के अनुसार, नया अपडेट बड़ी स्क्रीन के लिए नए एपीआई (एप्लीकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस) के साथ आता है, जो डेवलपर्स को विभिन्न डिवाइस प्रकारों में उपयोगकर्ताओं को उच्च गुणवत्ता वाले अनुभव प्रदान करने में मदद करता है।

ऑडियोमैनेजर एपीआई में सुधार के साथ, यह डेवलपर्स को सक्रिय ऑडियो डिवाइस के लिए ऑडियो विशेषता समर्थन का अनुमान लगाने और प्लेबैक शुरू किए बिना श्रेष्ठ फार्मेट का चयन करने की अनुमति देता है।

अधिक विश्वसनीय प्लेबैक अनुभव के लिए, उपयोगकर्ता अब समर्थित एचडीएमआई स्रोत उपकरणों पर डिफॉल्ट रिजॉल्यूशन और ताजा दर को बदल सकते हैं। इसके अलावा, एंड्रॉइड 13 नई सुविधाओं को पेश करता है जो टीवी के साथ उपयोगकर्ताओं को अधिक अनुकूल बनाता है। ब्लॉगपोस्ट में कहा गया है कि इनपुटडिवाइस एपीआई अब कई कीबोर्ड लेआउट का समर्थन करता है।

भौतिक कीबोर्ड के विभिन्न लेआउट का समर्थन करने के लिए, गेम डेवलपर कुंजियों को उनके भौतिक स्थान के आधार पर भी संदर्भित कर सकते हैं। एक्सेसिबिलिटीमैनेजर में एक नया बनाया गया ऑडियो विवरण एपीआई उपयोगकर्ताओं के ऐप्स को नए सिस्टम-वाइड ऑडियो विवरण वरीयता सेटिंग को क्वेरी करने की अनुमति देगा, जिससे डेवलपर्स स्वचालित रूप से उपयोगकर्ता की पसंद के अनुरूप ऑडियो विवरण प्रदान कर सकेंगे।

ब्लॉगपोस्ट ने आगे कहा, नई रिलीज एडीटी-3 (एंड्रॉइड टीवी के लिए एक डेवलपर-केंद्रित टीवी बॉक्स) और एंड्रॉइड टीवी एमुलेटर दोनों के लिए उपलब्ध है, और डेवलपर्स गूगल टीवी इंटरफेस या मानक एंड्रॉइड टीवी इंटरफेस पर परीक्षण करना चुन सकते हैं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Dec 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story