माइक्रोब्लॉगिंग साइट: मेटा अपने ओवरसाइट बोर्ड को अतिरिक्त 15 करोड़ डॉलर का देगा योगदान

July 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेक दिग्गज मेटा ने एक प्रतिबद्धता बनाई है जो ओवरसाइट बोर्ड के लिए चल रही वित्तीय सहायता प्रदान करती है और उस प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में, यह ट्रस्ट को 15 करोड़ डॉलर का योगदान देगा। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर, ग्लोबल अफेयर्स के मेटा प्रेसिडेंट निक क्लेग ने कहा कि यह पैसा ओवरसाइट बोर्ड ट्रस्ट में जाएगा, जो बोर्ड को एक अलग इकाई के रूप में काम करना जारी रखने में सक्षम बनाता है।

क्लेग ने लिखा, इसके लॉन्च के बाद से ओवरसाइट बोर्ड का एक महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ा है। इसके बाध्यकारी मामले के फैसले और गैर-बाध्यकारी सिफारिशों ने हमारे सामग्री निर्णयों में अधिक पारदर्शिता का नेतृत्व किया है और हमें मेटा की नीति और प्रवर्तन प्रथाओं को मजबूत करने के लिए प्रेरित किया है।

ट्रस्ट की शर्तो के तहत कंपनी द्वारा योगदान की गई धनराशि अपरिवर्तनीय है और इसका उपयोग केवल ट्रस्ट के फंडिंग, प्रबंधन और ओवरसाइट बोर्ड के संचालन की देखरेख के उद्देश्य को पूरा करने के लिए किया जा सकता है। ट्रस्ट को यह 15 करोड़ डॉलर का योगदान कंपनी के 2019 में घोषित किए गए 13 करोड़ डॉलर के पूर्व योगदान के अतिरिक्त है, जब ट्रस्ट पहली बार स्थापित हुआ था।

ओवरसाइट बोर्ड ट्रस्ट के अध्यक्ष, स्टीफन नील ने एक बयान में कहा, इस चल रही वित्तीय प्रतिबद्धता को बनाकर, मेटा ने बोर्ड के काम और फेसबुक और इंस्टाग्राम कंटेंट स्टैंडर्ड को इस तरह से लागू करने के अपने प्रयासों में विश्वास मत जारी किया है जो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और प्रासंगिक मानवाधिकार मानकों की रक्षा करता है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.