रिपोर्ट: साइबर सिक्योरिटी मामले की जांच कर रही है एनवीडिया

February 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, सॉन फ्रांसिस्को। अमेरिकी चिपमेकर कंपनी एनवीडिया ने कहा है कि वह कंपनी के डेवलेपर टूल्स और ई मेल सिस्टम्स प्रणालियों के पूरी तरह निष्क्रिय होने के मामले की जांच कर रही है। कंपनी ने टेक क्रंच को बताया कि उस घटना की प्रकृति और कार्यप्रणाली की जांच की जा रही है और उससे कंपनी की वणिज्यिक गतिविधियों पर कोई असर नहीं पड़ा है।

कंपनी ने बताया कि हम उस घटना की जांच कर रहे हैं। हमारी व्यावसायिक और व्यावसायिक गतिविधियाँ निर्बाध रूप से जारी हैं। हम अभी भी घटना की प्रकृति और प्रभाव का मूल्यांकन करने के लिए काम कर रहे हैं और इस समय साझा करने के लिए कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं है।

इस घटना को लेकर एनवीडिया ने कोई विवरण साझा नहीं कर किया है। द टेलीग्राफ की रिपोर्ट है कि कंपनी के ईमेल सिस्टम और डेवलपर टूल पिछले दो दिनों से किसी मेलवेयर से पीड़ित हैं।

एक सूत्र का हवाला देते हुए रिपोर्ट में दावा किया गया कि कंपनी के सिस्टम दो दिनों के लिए ऑफलाइन थे, लेकिन इसके ईमेल सिस्टम के कुछ हिस्सों ने शुक्रवार को काम करना शुरू कर दिया था।

यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि हैकर्स ने एनवीडिया या उसके ग्राहकों का कोई डेटा प्राप्त किया या नहीं, और न ही इसके साझेदार इससे प्रभावित हुए हैं। द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, एनवीडिया ने अभी तक इस घटना के जिम्मेदार की पहचान नहीं की है और ग्राहकों का कहना है कि उन्हें किसी भी घटना के बारे में सूचित नहीं किया गया था।

आईएएनएस