रिपोर्ट : सैमसंग नेक्स्ट-जेन सेल्फ-ड्राइविंग चिप्स बनाने के लिए टेस्ला के साथ कर रहा है बातचीत

September 24th, 2021

डिजिटल डेस्क, सियोल। सैमसंग कथित तौर पर सैमसंग की 7 नैनोमीटर चिप उत्पादन प्रक्रिया के आधार पर अगली पीढ़ी के सेल्फ-ड्राइविंग चिप्स बनाने के लिए टेस्ला के साथ बातचीत कर रही है। कोरियन इकोनॉमिक डेली के अनुसार, दोनों कंपनियों ने कई बार चिप डिजाइन पर चर्चा की है और टेस्ला के आगामी हार्डवेयर 4 सेल्फ-ड्राइविंग सिस्टम के लिए चिप प्रोटोटाइप का आदान-प्रदान भी किया है।

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज कंपनी ने इस साल की चौथी तिमाही में जल्द से जल्द कोरिया में अपने मुख्य वासुंग संयंत्र में 7-नैनोमीटर प्रसंस्करण प्रौद्योगिकी का उपयोग करके टेस्ला एचडब्ल्यू 4.0 चिप का बड़े पैमाने पर उत्पादन करने की योजना बनाई है।

इससे पहले, एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि टेस्ला ने अपनी अगली पीढ़ी की सेल्फ-ड्राइविंग चिप के लिए ताइवान की सेमीकंडक्टर कंपनी टीएसएमसी द्वारा 7-नैनोमीटर प्रक्रिया का उपयोग करने की योजना बनाई है। सैमसंग वर्तमान में दुनिया में दूसरी सबसे बड़ा अनुबंध चिप निर्माता कंपनी है जो बाजार हिस्सेदारी का 17.3 प्रतिशत है और टीएसएमसी 52.9 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ बाजार का नेतृत्व करता है।

इस बीच, टेस्ला के 2022 में 1.3 मिलियन डिलीवरी तक पहुंचने की उम्मीद है। वेदबश सिक्योरिटीज के विश्लेषक डैन इवेस ने कहा कि अब उन्हें उम्मीद है कि टेस्ला इस साल 9,00,000 वाहन वितरित करेगी और 2022 में 1.3 मिलियन वाहन तक बढ़ जाएगी।

इस बीच, टेस्ला के 2022 में 1.3 मिलियन डिलीवरी तक पहुंचने की उम्मीद है। वेसबश सिक्योरिटीज के विश्लेषक डैन इवेस ने कहा कि अब उन्हें उम्मीद है कि टेस्ला इस साल 9,00,000 वाहन वितरित करेगी और 2022 में 1.3 मिलियन वाहन तक बढ़ जाएगी।

आईएएनएस