शुद्ध घाटा: ट्विटर ने एलन मस्क को दूसरी तिमाही के परिणामों में 270 मिलियन डॉलर के नुकसान के लिए दोषी ठहराया

July 23rd, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। ट्विटर ने शुक्रवार को कहा कि उसने दूसरी तिमाही (क्यू2) में 270 मिलियन डॉलर का शुद्ध घाटा दर्ज किया है, जिसका मुख्य कारण टेस्ला के सीईओ एलन मस्क द्वारा लंबित अधिग्रहण से संबंधित अनिश्चितता है, जिससे उसके विज्ञापन व्यवसाय पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है।

मस्क ने प्लेटफॉर्म पर बॉट्स की मौजूदगी पर 44 बिलियन डॉलर के ट्विटर सौदे को समाप्त कर दिया है और ट्विटर ने उस पर सौदा रद्द करने के लिए मुकदमा दायर किया है, अब अमेरिकी अदालत में अक्टूबर के लिए सुनवाई निर्धारित है।

अपनी दूसरी तिमाही की आय में, ट्विटर ने कहा कि उसकी दूसरी तिमाही का राजस्व कुल 1.18 बिलियन डॉलर है, जो साल-दर-साल 1 प्रतिशत की कमी है। यह विज्ञापन उद्योग के प्रतिकूल प्रभावों को दर्शाता है और साथ ही मस्क द्वारा ट्विटर के लंबित अधिग्रहण से संबंधित अनिश्चितता को भी दर्शाता है।

इसमें कहा गया है कि मोपब और मोपब एक्वायर को छोड़कर, साल-दर-साल वृद्धि 3 प्रतिशत है। ट्विटर का विज्ञापन राजस्व कुल 1.08 बिलियन डॉलर रहा और सदस्यता और अन्य राजस्व कुल 101 मिलियन डॉलर था। कंपनी ने कहा कि मस्क द्वारा ट्विटर के लंबित अधिग्रहण को देखते हुए, हम एक अर्निग कांफ्रेंस कॉल की मेजबानी नहीं करेंगे, एक शेयरधारक पत्र जारी नहीं करेंगे, या वित्तीय मार्गदर्शन प्रदान नहीं करेंगे।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.