व्हाट्सएप थर्ड पार्टी की ऐप्स को ऑनलाइन डिटेल्स देखने से रोकेगा

WhatsApp will block third party apps from viewing online details
व्हाट्सएप थर्ड पार्टी की ऐप्स को ऑनलाइन डिटेल्स देखने से रोकेगा
नई दिल्ली व्हाट्सएप थर्ड पार्टी की ऐप्स को ऑनलाइन डिटेल्स देखने से रोकेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मेटा-स्वामित्व वाले व्हाट्सएप अज्ञात संपर्को को यूजर्स के लास्ट सीन देखे जाने और ऑनलाइन स्थिति को देखने से रोकने के लिए एक नया प्राइवेसी अपडेट लाया है। इस नए फीचर को कथित तौर पर एंड्रॉइड और आईओएस दोनों इनेबल्ड डिवाइस के लिए रोल आउट किया गया है। वैबेटाइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड पर गूगल प्ले स्टोर और आईओएस पर एप्पल ऐप स्टोर के कुछ थर्ड पार्टी ऐप से डेटा को ऑनलाइन स्टेटस टाइम और लास्ट सीन टाइम लॉग करने के लिए एक्सेस कर सकते हैं। व्हाट्सएप ने अब ऐसे ऐप्स को ऐसे डेटा तक पहुंचने से रोकने के लिए कुछ सुरक्षा उपाय पेश किए हैं।

वैबेटाइंफो के अनुसार, यूजर्स की सुरक्षा के लिए इस नए सुधार के बाद, व्हाट्सएप लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस नहीं दिखाता है, यदि आपने कभी किसी अन्य व्हाट्सएप अकाउंट से चैट नहीं किया है। चूंकि उन थर्ड पार्टी ऐप्स में आपके साथ सक्रिय चैट नहीं है, इसलिए वे नहीं देख सकते कि आप कब ऑनलाइन थे। इसके अलावा, व्हाट्सएप एक ऐसे फीचर पर भी काम कर रहा है, जो यूजर्स को उनके लास्ट सीन और विशिष्ट कॉन्टैक्ट्स की प्रोफाइल पिक्च र सहित कुछ सूचनाओं को प्रतिबंधित करने में सक्षम बनाएगा।

व्हाट्सएप ने हाल ही में घोषणा की थी कि उसके यूजर्स के पास अब सभी नई चैट के लिए डिफॉल्ट रूप से गायब होने वाले संदेशों को चालू करने का विकल्प होगा। मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने कहा कि वह गायब होने वाले संदेशों के लिए दो नई अवधि जोड़ रहा है जिसमें, 24 घंटे और 90 दिन, साथ ही 7 दिनों का मौजूदा विकल्प शामिल है। व्हाट्सएप ने एक बयान में कहा, सक्षम होने पर, आपके द्वारा या किसी अन्य व्यक्ति द्वारा शुरू की जाने वाली सभी नई आमने-सामने चैट आपकी चुनी हुई अवधि में गायब होने के लिए सेट हो जाएगी। हमने ग्रुप चैट बनाते समय एक नया विकल्प जोड़ा है, जो आपको इसे आपके द्वारा बनाए गए समूहों के लिए चालू करने देता है। कंपनी ने कहा कि यह नई सुविधा वैकल्पिक है और आपकी किसी भी मौजूदा चैट को नहीं बदलती या हटाती नहीं है।

(आईएएनएस)

Created On :   13 Dec 2021 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story