पूंजी कोष: स्कोप ने फिनटेक, गेमिंग स्टार्टअप के लिए 45 मिलियन डॉलर का वीसी फंड किया लॉन्च

स्कोप ने फिनटेक, गेमिंग स्टार्टअप के लिए 45 मिलियन डॉलर का वीसी फंड किया लॉन्च
स्कोप, ने 45 मिलियन डॉलर का एक उद्यम पूंजी कोष लॉन्च किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्टार्टअप नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म स्कोप, ने मंगलवार को 45 मिलियन डॉलर का एक उद्यम पूंजी कोष लॉन्च किया, जो फिनटेक और गेमिंग क्षेत्रों पर केंद्रित है। स्कोप की वीसी शाखा असाधारण वादे और विघटनकारी क्षमता प्रदर्शित करने वाले अभूतपूर्व स्टार्टअप की पहचान, पोषण और तेजी लाने के लिए एक स्वतंत्र इकाई के रूप में काम करेगी। वीसी शाखा सक्रिय रूप से नवीन समाधानों, विघटनकारी प्रौद्योगिकियों और फिनटेक व गेमिंग के भीतर उद्योग मानदंडों को फिर से परिभाषित करने की क्षमता का प्रदर्शन करने वाले स्टार्टअप्स की खोज करेगी।

स्कोप के संस्थापक और सीईओ अप्पल्ला सैकिरन ने कहा,“फिनटेक और गेमिंग सिर्फ उद्योग नहीं हैं, वे वैश्विक परिवर्तन लाने वाले गतिशील पारिस्थितिकी तंत्र हैं। स्कोप के वीसी के साथ, हम साहसी दृष्टिकोण वाले स्टार्टअप के लिए एक उत्प्रेरक बनने की आकांक्षा रखते हैं, जो उन्हें भविष्य को फिर से परिभाषित करने के लिए आवश्यक सहायता प्रदान करते हैं।”

उद्यम पूंजी शाखा होनहार स्टार्टअप्स को रणनीतिक फंडिंग प्रदान करेगी, उनके विकास को बढ़ावा देगी और उन्हें अपने संचालन को बढ़ाने में सक्षम बनाएगी। स्कोप के विशाल संसाधनों और नेटवर्क का लाभ उठाकर, स्कोप के वीसी का लक्ष्य पोर्टफोलियो कंपनियों के विकास को उत्प्रेरित करना और उन्हें दीर्घकालिक सफलता के लिए तैयार करना है।

उद्यम पूंजी शाखा सक्रिय रूप से दूरदर्शी उद्यमियों के साथ साझेदारी की तलाश करेगी, इससे उन्हें अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों और परिवर्तनकारी व्यवसाय मॉडल के माध्यम से परिदृश्य को फिर से परिभाषित करने के लिए सशक्त बनाया जा सके। स्कोप ने 20,000 से अधिक एंजेल निवेशकों, 7,000 से अधिक वीसी, 200 पारिवारिक कार्यालयों और 400 से अधिक स्टार्टअप के लिए फंडिंग की सुविधा के साथ साझेदारी की है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 Dec 2023 7:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story