न्यू फीचर: व्हाट्सएप ने तैयार किया खुद का "नियरबाय शेयर" फीचर, जल्द हो सकता है लॉन्च

व्हाट्सएप ने तैयार किया खुद का नियरबाय शेयर फीचर, जल्द हो सकता है लॉन्च
  • यह फीचर एंड्रॉइड नियरबाय शेयर की तरह होगा
  • नंबर सेव किए बिना फाइल शेयर की जा सकेगी
  • फीचर के लॉन्च की तारीख की जानकारी नहीं है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए समय- समय पर नए अपडेट और फीचर्स देता है। खबर है कि कंपनी जल्द ही एंड्रॉइड (Android) यूजर्स के लिए भी इस फीचर को देने वाली है। रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने अपना खुद का "नियरबाय शेयर" फीचर तैयार किया है। इस फीचर के मिलने के बाद यूजर्स एक दूसरे के साथ बिना नंबर सेव किए ही फाइल शेयर कर सकेंगे।

फिलहाल, व्हाट्सएप पर "नियरबाय शेयर" शेयर फीचर की सटीक रिलीज की तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। हालांकि, हालिया बीटा परीक्षण के आधार पर, आने वाले दिनों में इस फीचर के आने की संभावना है।

WABetaInfo की रिपोर्ट

वॉट्सऐप बीटा अपडेट्स के बारे में जानकारी रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, आगामी फ़ाइल-शेयरिंग फीचर वर्तमान में एंड्रॉइड 2.24.2.17 के लिए व्हाट्सएप बीटा पर उपलब्ध है और उपयोगकर्ताओं को फ़ाइलें भेजने और प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए एक नए ओपनिंग सेशन की आवश्यकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूजर्स को 2GB आकार की फाइलें साझा करने की अनुमति देने के लिए एक नए फीचर की घोषणा करने के बाद, व्हाट्सएप अब यूजर्स को आसानी से फाइलें शेयर करने में सक्षम बनाने के लिए डिजाइन की गई एडिशनल फंक्शनालिटीस की खोज कर रहा है। खास तौर पर एंड्रॉइड 2.24.2.20 अपडेट के लिए नया व्हाट्सएप बीटा के Google Play Store पर उपलब्ध है।

कैसे काम करेगा नया फीचर

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि, वाट्सऐप को कनेक्ट करने के लिए डिवाइस को हिलाने की जरूरत होगी। इतना ही नहीं इसमें यूजर्स को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन भी मिलेगा। इसका मतलब यह कि, फीचर को उपयोग करना एक दम सेफ होगा।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि, व्हाट्सएप का फाइल-शेयरिंग फीचर अभी अभी टेस्टिंग प्रक्रिया में चल रहा है। इसे भविष्य में आने वाले नए अपडेट में उपलब्ध कराया जा सकता है। लेकिन अब तक यह स्पष्ट नहीं है कि इसे कब तक उपलब्ध कराया जाएगा।

मालूम हो कि, हाल ही में व्हाट्स ने अपने यूजर्स के लिए चैनल पर पोल क्रिएट करने और वॉयस अपडेट भेजने का फीचर रोलआउट किया गया है।

Created On :   23 Jan 2024 6:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story