टीएमसी पर हमला: 'दीदी' के बदलते सुर पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का वार! बोले - बीजेपी के डर से ममता बनर्जी बदली रही अपने बयान

दीदी के बदलते सुर पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी का वार! बोले - बीजेपी के डर से ममता बनर्जी बदली रही अपने बयान
  • कांग्रेस और टीएमसी के बीच टकरार
  • कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने साधा निशाना
  • जेपी के डर से ममता बनर्जी बदली रही अपने बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने टीएमसी पार्टी की प्रमुख को लेकर कहा कि ममता बीजेपी के डर से अपने बयान और रुख को बार-बार बदल रही हैं। गौरतलब है कि, टीएमसी ने इंडिया गठबंधन से अपनी टूट पर अधीर रंजन चौधरी को कसूरवार ठहाराया था। इसके अलावा चौधरी ने ममता बनर्जी की ओर से कांग्रेस की आलोचना करने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

बंगाल में मुर्शिदाबाद जिले स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेस वार्ता करते हुए कहा, "ममता बनर्जी आरोप लगा रही हैं कि कांग्रेस मुस्लिम वोट पाने के लिए तरह-तरह की बातें कर रही है। भाजपा भी कह रही है कि आने वाले दिनों में कांग्रेस कमजोर होगी, और दीदी (ममता) कह रही हैं कि कांग्रेस से कुछ भी नहीं होने वाला है।" अधीर रंजन ने आगे कहा, "मैं यह समझने में असमर्थ हूं कि वास्तव में उनके मन में क्या है। हालांकि यह देखना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक नेता जो 'इंडिया' गठबंधन में है, वह ऐसी बाते कहती हैं।"

सीट शेयरिंग मुद्दे पर राहुल ने कही थी ये बात

ममता बनर्जी की ओर से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को '40 सीटें' मिलने वाले बयान पर चौधरी ने निशााता साधते हुए कहा, "ऐसा लगता है कि ममता बनर्जी भाजपा से डर गई हैं और यही कारण है कि वह हर दिन अपना रुख बदल रही हैं।" बता दें, बंगाल की सीएम ने यह बयान कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से दाव के बाद सामने आई थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि बंगाल की सत्ताधारी पार्टी टीएमसी के साथ कांग्रेस जल्द ही सीट शेयरिंग मुद्दे को हल कर लेगी। हाल ही में ममता बनर्जी ने बंगाल के छह जिलों से गुजरी राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' की भी निंदा की थी।

'फोटो सेशन' के मौके पर ममता का कांग्रेस पर वार

टीएमसी प्रमुख ने इसकी बराबरी बंगाल पहुंचे 'प्रवासी पक्षियों' के लिए 'फोटो सेशन' के मौक पर कही थी। ममता बनर्जी ने शुक्रवार को बयान देते हुए कहा, "मैंने प्रस्ताव दिया कि कांग्रेस 300 सीट पर चुनाव लड़े (देश भर में जहां भाजपा मुख्य प्रतिद्वंद्वी है), लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान देने से इनकार कर दिया। अब, वे मुस्लिम मतदाताओं को अपने पाले में करने के लिए राज्य में आए हैं। मुझे संदेह है कि यदि वे 300 सीट पर चुनाव लड़ते हैं, तो क्या वे 40 सीट भी जीत पाएंगे।" इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा था, "हम गठबंधन के लिए तैयार थे, उन्हें दो सीट की पेशकश की थी जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया। अब उन्हें सभी 42 सीट पर अकेले चुनाव लड़ने दें। तब से, हमारे बीच कोई बातचीत नहीं हुई है। हम अकेले लड़ेगे और भाजपा की बंगाल में हरायेंगे।" बता दें कि, ममता बनर्जी का यह बयान तब आया जब गुरूवार रात को पश्चिम बंगाल में राहुल गांधी ने 'डिजिटल मीडिया योद्धाओं' में सीट शेयरिंग मुद्दे को सुलझाने की बात कही थी।

Created On :   3 Feb 2024 7:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story