अजब गजब: ब्रिटेन में चीन से पहुंचा पॉर्सल, सामान देखने के लिए कर्मचारियों ने खोला बॉक्स, तो हक्के-बक्के रह गए लोग

  • चीन से ब्रिटेन पहुंचा पार्सल
  • कर्मचारियों ने सामान देखने के लिए खोला बॉक्स
  • लोगों के उड़ गए होश

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दुनिया में कई लोग ऑनलाइन शॉपिंग के माध्यम से प्रोडक्ट्स अपने घर पर ऑर्डर करते हैं। इन्हें कोरियर सर्विस वाले पार्सल के जरिए लोगों के घर तक पुहंचाया जाता है। इसके अलावा कई लोग ऐसे भी होते हैं जो इंटरनेशल प्रोडक्ट्स की खरीदारी करते हैं। वैसे तो किसी भी सामान को दुनिया के किसी भी देश सें मंगवाया जा सकता है। खासतौर पर अगर कोई सामान चीन से आने वाला होता है, तो ऐसे उन पर विशेष तरह से निगरानी की जाती है। इसके लिए एयरपोर्ट पर लोडिंग से लेकर पॉर्सल पहुंचाने वाली कंपनियों पर जांच एजेंसी नजरें जमाए होती हैं। हालांकि, ब्रिटेश में पार्सल से जुड़ी एक अजीबोगरीब घटना हुई है, जिसे देखकर लोग हक्के-बक्के रह गए हैं। ब्रिटेन में चीन से एक पार्सल आया था। मगर, इसे देखने के लिए जब बॉक्स को खोला तो लोगों की रूह कांप गई। लोग काफी ज्यादा डर गए और इधर-उधर भागने लेगे।

इस घटना को लेकर मिरर ने एक रिपोर्ट पब्लिश की है। इस खबर के अनुसार, ब्रिटेन में चीन से कई तरह की सब्जी और फलों को इंपोर्ट किया जाता है। एक बार जब कुछ पॉर्सल को ब्रिटेन के लिए रवाना किया गया था। जैसे ही इन बॉक्सों को ओल्डहैम के गौदाम में खोला गया, तो एक हाथ के साइज जितनी जहरली मकड़ी दिखाई दी। इसे देखकर पॉर्सल खोलने वाले लोग के बीच भगदड़ मच गई। वह अपनी जान बचाकर इससे दूर भागने लगे। उन लोगों ने इस तरह की विशाल मकड़ी को पहले कभी नहीं देखा था। ऐसे में वह इसलिए भी डर गए थे कि कहीं यह मकड़ी जानलेवा तो नही हैं। जिसके काटने से उनकी तबीयत न खराब हो जाए।

मकड़ी को देखकर कांप उठी रूह

इस बारे में एक कर्मचारी ने बताया कि इस मकड़ी का साइज मेरे बच्चे के हाथ जितना होगा। यह मकड़ी मुझे बॉक्स खोलते समय दिखाई दी थी। उन्होंने बताया कि यह पॉर्सल के डब्बे में यह मकड़ी पहले से ही मरी पड़ी थी। ज्यादा समय तक अंदर पड़े रहने से वह पूरती तरह से सूख गई थी। कर्मचारी ने की इस विशाल मकड़ी की कल्पना करने शायद किसी न सोचा भी नहीं होगा। जब आप इसके बारे में सोच भी नहीं सकते कि किसी पॉर्सल को खोलते इस तरह की भयानक चीज निकलेगी। उन्होंने कहा कि इसको देखन के बाद मझे हार्ट अटैक आ सकता था। इसे बॉक्स में पड़ देखकर मेरी रूह कांप गई थी। ऐसे लगता है कि ब्रिटेन पहुंचने से पहले चीन में पॉर्सल रखन के दौरान उसके अंदर किसी तरह से छूप गई थी। उन्होंने मकड़ी की मौत पर अशंका जताते हुए कहा कि समुद्र के रास्ते लाते समय वह मर गई होगी।

एक्सपर्ट ने दी जानकारी

इस मकड़ी के विषय में एक्सपर्ट आरोन फीनिक्स ने बताया कि यह मकड़ियों की प्रजाति में से एक हेटेरोपोडा वेनेटेरिया नाम की मकड़ी होगी। इस तरह की खूंकार मकड़ी को उष्णकटिबंधीय इलाकों में पाया जाता है। इसे हंट्समैन मकड़ियों के नाम से भी जाना जाता है। इस नाम को रखने के वजह यह है कि यह अपने दुश्मन का शिकार करने में बेहद चतुर होती है। इन मकडियों की लंबाई करीब एक फुट के आसपास होती है। वैसे तो ये मकड़ियां किसी को जानबूझकर नहीं काटती है। मगर, गलती से भी इस मकड़ी ने किसी व्यक्ति को कांट लिया तो उसके शरीर में जहर तेजी से फैलना शुरू हो जाएगा। ऐसे में उसे काफी तेज दर्द होने लगेगा। यह अपने शिकार पर काफी तेजी से हमला करती है। इस मकड़ी के पंजे करीब पांच इंच के होते हैं।

Created On :   14 March 2024 9:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story