comScore

35 साल बाद पोते ने सुधारी दादा की गलती, लौटाई चोरी की गई जीप

August 29th, 2018 15:20 IST
35 साल बाद पोते ने सुधारी दादा की गलती, लौटाई चोरी की गई जीप

डिजिटल डेस्क । जब किसी के घर चोरी होती है या राह चलते में लूट-पाट हो तो लूटे गए सामान के वापस मिलने की उम्मीद कम ही होती है। पुलिस थाने के चक्कर लगा-लगाकर पीड़ित थक जाता है, लेकिन पुलिस पूरी शिद्दत से ढूंढती नहीं है। अब जरा सोचिए अगर आपका चोरी हुआ कीमती सामान सालों बाद कोई अचानक से लौटा जाए तो आप क्या करेंगे? शायद ये बात बेतुकी लगे, लेकिन ये बात हम सिर्फ हवा में नहीं कह रहे, बल्कि ऐसा वाकई हुआ है वो हमारे अजब-गजब गुजरात में। दरअसल गुजरात के बांनासकांठा के चालवा गांव में 35 साल पहले चोरी हुई जीप अचानक एक भला आदमी पूरी शराफत से लौटाने आ गया। ये वाकया हुआ यहां रहने वाले सोनी परिवार के साथ।

कैसे वापस मिल गई जीप?

जीप जब वापस अपने मालिक के घर पहुंची तो वहां महिलाओं ने जीप को तिलक लगाया और पूजा की जिसके बाद जीप पर फूल भी बरसाए गए। जानकारी के मुताबिक बनासकांठा जिले के लाखणी तहसील के चालवा गांव में रहने वाले सुरेश सोनी की जीप 1985-1986 में घर के पास पार्क की थी और रात के वक्त कुछ अनजान लोग जीप उठा कर ले गए थे। जीप वापस आने की आस के साथ गांव के एक मंदिर की मन्नत रखी थी और जीप को ढूंढने के काफी कोशिश की थी लेकिन जीप मिली नहीं थी। जिसके कुछ वक्त बाद वो लोग कार को भूल भी गए थे, लेकिन अब गाड़ी चोरी करने वाले व्यक्ति के पोते ने जीप वापस लौटाई है।

छोड़ दी थी आस 

काफी मशक्कत के बाद भी जब गाड़ी नहीं मिली तो परिवार ने मान लिया था कि अब यह कभी भी दोबारा नहीं मिलेगी, लेकिन 35 साल बाद एक शख्‍स सोनी परिवार के घर पर आया और बोला आपकी 35 साल पहले गाड़ी चोरी हो गई थी। वह लौटाने आया हूं। 

क्यों चोर के पोते ने वापस लौटाई जीप

घटना के 35 साल बाद जीप चोरी करने वाले व्यक्ति के पोते ने अपने दादा के द्वारा चोरी की गई जीप को उसके मालिक सुरेश भाई को उनके गांव चालवा जाकर लौटाई। कई सालों बाद जीप चालवा गांव में वापस आने की वजह से काफी लोग उसे देखने आए। इस दौरान सुरेश सोनी के परिवार के द्वारा गाड़ी की पूजा और स्वागत भी किया गया।

परिवार भूल गया दुश्मनी

वहीं दूसरी ओर गाड़ी के असली मालिक ने जीप का स्वागत करने के बाद किसी भी प्रकार की रंजिश रखे बिना जीप लेकर आने वाले दंपति को सम्मान के साथ वापस विदा भी किया। जीप लौटाने के बाद चोर का परिवार भी खुश है और 35 साल बाद अपनी जीप वापस पाने की वजह से सोनी परिवार भी खुश है।

कमेंट करें
iemAU