अजब -गजब : 76 की उम्र में बनी फिटनेस मॉडल,अब लोगों को दे रही हैं फिटनेस टिप्स

July 22nd, 2022

डिजिटल डेस्क, भोपाल।  लोगों का मानना है कि फिट रहने के लिए आपको शुरु से अपने शरीर का ख्याल रखना पड़ता है।  आप भी अगर शरीर को शुरुआत से ही फिट रखते हैं, तो यह बहुत अच्छी बात है। पर इस बिजी लाइफ में लोग अपनी फिटनेस  का ख्याल नहीं रख पाते हैं। हालांकि, शुरुआत से ही फिटनेस को लेकर जागरूक रहना बहुत अच्छी बात है। अगर आप अपना ख्याल शुरु से रखते है, तो आप बुढ़ापे में  दिक्कत कम होती है। इसलिए सभी को अपनी फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए।  ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली एक महिला ने साबित कर दिया कि फिट रहने के लिए उम्र की कोई सीमा नहीं होती है। जब भी आप को यह समझ आने लगे की फिट करना कितना जरुरी है तभी से आप की फिटनेस जर्नी शुरू हो जाती है। 

इस तरह हुई थी शुरुआत

76 साल की जॉन मैकडोनाल्ड लाखों लोगों के लिए इंस्पिरेशन बन गई हैं। जॉन मैकडोनाल्ड ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली हैं। इन सब के साथ ही जॉन सोशल मीडिया पर लोगों को फिटनेस टिप्स देती हैं। 76 साल की जॉन एक सक्सेसफुल मॉडल भी बन चुकी हैं।  जिस के बाद अपनी बॉडी की तस्वीरें शेयर कर वो चर्चा में आ गई हैं। 

उन्होंने फिटनेस जर्नी के बारे में शेयर करते हुए बताया कि एक समय आ गया था जब वो सीढ़ियां नहीं चढ़ पाती थीं। कई सारे काम करने में उनको काफी तकलीफ होती थी। जिसके बाद अपनी बॉडी को फिट करने का संकल्प लिया और 5 सालों में खुद एकदम फिट कर लिया। अब वो इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोवर्स को सही राह दिखा रही है। जॉन के मुताबिक ये उनकी लाइफ का बेस्ट दौर है। वो अब कभी अपनी पुरानी बॉडी में वापस नहीं आना चाहती हैं। 

खबरें और भी हैं...