वॉशरूम के बाहर दिखी अजीबो-गरीब साइन, 'पुरुष' और 'स्त्री' पता करना हुआ मुश्किल 

It was difficult to find out the strange sign, man and female seen outside the washroom
वॉशरूम के बाहर दिखी अजीबो-गरीब साइन, 'पुरुष' और 'स्त्री' पता करना हुआ मुश्किल 
अजब-गजब वॉशरूम के बाहर दिखी अजीबो-गरीब साइन, 'पुरुष' और 'स्त्री' पता करना हुआ मुश्किल 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कभी भी पब्लिक टॉयलेट इस्तेमाल करने से पहले आपने इसके दरवाजों पर लगे साइन को अवश्य देखा होगा। इन्हें देखकर ही पता चलता है कि कौन सा महिला वाशरूम है या कौन सा पुरुष। इस दौरान पुरुष या महिला लिखे बिना उनकी इमेजेज बना दी जाती है। लेकिन कई बार क्रिएटिविटी के चक्कर में लोग ऐसे डिजाइन बना देते है, जिन्हें देखकर सर चकरा जाता है। हाल ही में, राजस्थान के एक रेस्तरां में ऐसा डिजाइन देखा गया है। यह डिजाइन इतना अजीब था कि देखकर पता लगाना मुश्किल हो गया कि कौनसा वाशरूम किसका है। एक व्यक्ति ने इसका फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जो काफी वायरल हो रहा है। 

क्या है मामला 

रवि हंडा नाम के शख्स ने हाल ही में अपने ट्विटर पर एक बाथरूम डोर साइन वाला फोटो शेयर किया है, जो बहुत वायरल हो रहा है। यह तस्वीर जयपुर के एक रेस्तरां से है। रवि ने बताया कि ये रेस्तरां में बाथरूम के दरवाजों की तस्वीरें हैं, जिस पर एक विचित्र चिन्ह बनाया गया था। उन्होंने लिखा- “सभी रेस्तरां से अनुरोध किया जाता है कि वे बाथरूम के बारे में बताने के लिए अंग्रेजी या हिंदी का उपयोग करें। हमारे फैशन सेंस पर भरोसा न करें।"

फोटो में आपको दरवाजे पर दो लगभग एक जैसे चित्र दिखाई देंगे। पहली नजर में, दोनों एक ही दिखेंगे, लेकिन असली अंतर उनके कपड़ों में है और जब आप कपड़े समझते हैं, तो आपको यह भी पता चलेगा कि कौन सा दरवाजा पुरुषों के बाथरूम का है और कौन से महिलाओं के बाथरूम हैं! यदि आप इसे भी समझना मुश्किल लग रहे हैं, तो हमें यह काम आपके लिए आसान कर देते हैं। रवि ने खुद इसका जवाब दिया है। उन्होंने लिखा- "जिन लोगों को समझ नहीं आया, उन्हें बता दूं कि बाएं फोटो जिसमें टेढ़ी लाइन बनी है, वो साड़ी दर्शा रही है, इसलिए वो महिलाओं का साइड है। वहीं दाएं साइड, जिसमें लेटी हुई सीधी लकीर है, वो धोती या लुंगी दर्शा रही है और वो पुरुषों का बाथरूम है।"

इस पोस्ट पर लोगों ने मजेदार कमेंट किए है। एक ने कहा कि ऐसी जगहों पर अंदर जाकर लोगों को देखना चाहिए और उसके हिसाब से चयन करना चाहिए कि सही बाथरूम में आए हैं या नहीं। इस पर रवि ने रिप्लाई किया कि 'उत्तर भारत है, पिट जाओगे!'

Created On :   4 March 2023 12:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story