पुरानी गाड़ी को घर बनाकर मकान मालिक ने चढ़ाया किराये पर, महीने का किराया जानकर उड़ जाएंगे होश !

The landlord paid rent by making the old car a house, knowing the rent for the month, the senses will fly away!
पुरानी गाड़ी को घर बनाकर मकान मालिक ने चढ़ाया किराये पर, महीने का किराया जानकर उड़ जाएंगे होश !
अजब -गजब पुरानी गाड़ी को घर बनाकर मकान मालिक ने चढ़ाया किराये पर, महीने का किराया जानकर उड़ जाएंगे होश !

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आगर आप को लगता है कि एक अच्छा घर ढूंढना मुश्किल काम है, तो आपको यूनाइटेड किंगडम के लंदन में रेंट की दिक्कत के बारे में जरूर जानना चाहिए। यहां पर छोटी सी जगह को करोड़ों में बेचा जाता है और कभी-कभी ऐसी जगह का रेंट हज़ारों में होता है जिसे आप घर कह भी नहीं सकते। एक ऐसी ही जगह आजकल सुर्खियों में बनी हुई है। हम बात कर रहे हैं एक स्टूडियो फ्लैट कि जिसके लिए मकानमालिक ने 77 हज़ार रुपये महीने के किराये की मांग की है। 

स्टूडियो फ्लैट को लंदन के एक शख्स ने बनाया है। आप को बता दें कि यह एक कारवां है। कारवां का मतलब होता है कि एक पुरानी गाड़ी के अंदर बनाई गई रहने की जुगाड़। इस स्टूडियो फ्लैट को लेकर एक विज्ञापन भी निकाला गया है। साथ ही इसे उस विज्ञापन में एक्सप्लेन किया गया है। इस जुगाड़िया घर के मकानमालिक ने अपने घर के बगीचे में खड़ा कर दिया है और किरायेदार से इस जगह का किराया हज़ारों रुपये लेने के लिए तैयार बैठा है। 

किराए के घरों से बेहतर "गाड़ी घर"
वैसे तो गाड़ी के अंदर जरूरत का सारा सामान फिट किया गया है। पर गाड़ी को घर नहीं कहा जा सकता। हो सकता है कि इस गाड़ी को उस शख्स अपने लिए बनाया हो पर अब वो इसके घर के बगीचे में पार्क  करके इससे पैसे कमाना चाहता हैं। कारवां के अंदर एक डबल बेड लगाया गया है। साथ ही वॉशिंग मशीन और कुछ खिड़कियां भी बनाई गई हैं। अंदर आने जाने के लिए दरवाज़ा भी मौजूद है। वैसे तो लंदन में मिलने वाले फ्लैट्स से ये काफी बेहतर है लेकिन स्टूडियो फ्लैट बहुत महंगा है। 

77 हज़ार रुपये/महीना है किराया
मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक इस स्टूडियो फ्लैट के लिए मकानमालिक £790 महीना किराया वसूलना चाहता है।  इस वैन में एक छोटा सा किचन भी है। इसमें अवन, एक फ्रिज भी मौजूद है। किचन के ऊपर की तरफ कबर्ड बने हुए हैं और कुछ कैबिनेट हैं। बहुत ही छोटा सा एक बाथरूम और टॉयलेट भी है। सिंगल पर्सन के लिए ये जगह परफेक्ट है साथ ही इस जगह की लोकेशन भी काफी अच्छी है। इन सभी चीजो के बावजूद भी इसका किराया काफी ज्यादा है। एक छोटे स्टूडियो फ्लैट लंदन में 50 हज़ार रुपये महीने में मिल जाते  हैं। 

Created On :   25 May 2022 8:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story