चौंकाने वाली है 'रियल-लाइफ मोगली' की कहानी , अब सूट पहन कर जाता है स्कूल !

The story of real-life Mowgli is shocking, now wearing a suit goes to school!
चौंकाने वाली है 'रियल-लाइफ मोगली' की कहानी , अब सूट पहन कर जाता है स्कूल !
अजब-गजब चौंकाने वाली है 'रियल-लाइफ मोगली' की कहानी , अब सूट पहन कर जाता है स्कूल !

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। मोगली की कहानी काफी लोकप्रिय है, 90 के दशक का हर बच्चा द जंगल बुक और मोगली से बेहद प्यार करता है। लेकिन क्या आप ने कभी सुना है कि मोगली वास्तविक जीवन में भी हो सकता है? जंजीमन एली, एक ऐसा ही इंसान है जिसे "रियल-लाइफ मोगली" के नाम से जाना जाता है, जंजीमन को अपने समुदाय से दूर कर दिया गया था जिससे उसे अपने जीवन के कई वर्ष जंगल में बिताने पड़े थे, पर चौंकाने वाली बात यह है कि वह वापस आ गया है। अब हर दिन एक सूट पहनता है और एक स्थानीय स्कूल में जाता है।

Zanziman Ellie

एली अफ्रिका के रवांडा मे रहने वाले हैं, 1999 में उनका जन्म हुआ था।  एली के शारीरिक बनावट की वजह से उनके समुदाय के लोगों ने उनका मजाक बनाना शुरू कर दिया था,  जन्म के बाद से ही वह माइक्रोसेफली नाम की बीमारी से प्रभावित थे,  इस बीमारी में इंसान का सिर उसके धर के मुकाबलें बच्चा छोटा होता है।
लोगों के उपहास से परेशान होकर वह जंगल में रहने चला गया। पिछले साल फरवरी में अफ्रिमैक्स टीवी द्वारा उनके जीवन पर एक वीडियो बनाया गया था जो अभी काफी वायरल हो रही है। 

Meet 21-year-old Boy Who Feeds On Grass And Stays In The Forest (Video)

अफ्रिमैक्स टीवी ने एली के लिए फंड जमा करना शुरू किया जहां दुनिया भर से लोगों ने ऐली और उसकी मां के बेहतर जीवन क लिए मदद की। फंड का उपयोग एली को विशेष बच्चों वाले स्कूल में भेजने के लिए किया गया है। एली अब शर्ट- पैंट पहन कर स्कूल जाने लगा है। 

Real-Life Mowgli' Now Wears A Suit And Goes To School

Created On :   25 Oct 2021 5:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story