विश्व के विश्वसनीय भविष्यवक्ताओं में शामिल बाबा वेंगा की इस भविष्यवाणी ने उड़ाए दुनिया के होश, भारत के बारे में कही ये बात

This prediction of Baba Venga, famous for his accurate prediction, blew the senses of the world, said this about India
विश्व के विश्वसनीय भविष्यवक्ताओं में शामिल बाबा वेंगा की इस भविष्यवाणी ने उड़ाए दुनिया के होश, भारत के बारे में कही ये बात
अजब-गजब विश्व के विश्वसनीय भविष्यवक्ताओं में शामिल बाबा वेंगा की इस भविष्यवाणी ने उड़ाए दुनिया के होश, भारत के बारे में कही ये बात

डिजिटल डेस्क, भोपाल। दुनिया के बारे में भविष्यवाणी करने वाले बुल्गारिया के विश्व प्रसिद्ध भविष्यवक्ता बाबा वेंगा ने कई भविष्यवाणियां की हैं, जिनमें से उनकी कई भविष्यवाणियां सच भी साबित हो चुकी हैं। बाल्कन क्षेत्र का नास्त्रेदमस कहे जाने वाले बाबा बेंगा ने साल 2022 के लिए भी कई डराने करने वाली भविष्यवाणी की थीं। 

दुनिया की प्रसिद्ध भविष्यवक्ताओं में शुमार बाबा वेंगा ने अपनी मृत्यु से पहले सन् 5079 तक की भविष्यवाणी कर दी थीं। उन्होंने साल 2022 के लिए भी जो भविष्यवाणी की थीं, वो सच साबित हो गई हैं। बाबा वेंगा के द्वारा की गईं सोवियत संघ के विघटन और अमेरिका 9/11 हमले समेत कई  भविष्यवाणी की थी जो सच साबित हुईं थीं। 12 साल की उम्र में अपनी दृष्टि खो देने वाली बाबा वेंगा दुनिया की सबसे विश्वसनीय भविष्यवक्ताओं में से एक मानी जाती हैं। हालिया समय को लेकर की गई बाबा वेंगा की एक भविष्यवाणी ने दुनिया में डर पैदा कर दिया है। 

अपनी मौत से पहले बाबा वेंगा ने विश्व का प्रलय से लेकर आपदा और युद्ध जैसी कई भविष्यवाणियां की थीं। उन्होंने अपने अनुयायियों को बताया था कि साल 5079 में दुनिया का विनाश हो जाएगा। आइए जानते हैं उनकी उस भविष्यवाणी के बारे में जिसकी वजह से दुनिया में डर का माहौल है।   

धरती पर रात नहीं होने की भविष्यवाणी 

विख्यात भविष्यवक्ता बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणी में कहा था कि एक समय ऐसा आएगा जब धरती पर रात नहीं होगी। भविष्यवाणी के अनुसार, साल 2100 में धरती पर दिन ही रहेगा रात नहीं होगी।

भारत के लिए क्या है भविष्यवाणी

बाबा वेंगा ने भारत को लेकर भी एक ऐसी भविष्यवाणी की है जिसको सुनकर आप भयभीत हो जाएंगे। दरअसल, उन्होंने भविष्य में भारत को भुखमरी जैसी समस्याओं का सामना करने की बात की थी। उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक, भारत में फसलों और खेतों पर टिड्डियां का हमला होगा, जिसके चलते देश में अकाल जैसी स्थिति निर्मित हो सकती हैं। 

2022 की वो भविष्यवाणियां जो सच साबित हुईं

बाबा वेंगा ने साल 2022 को लेकर जो दो भविष्यवाणियां की थीं वो सच साबित हो चुकी हैं। उनकी भविष्यवाणी के अनुसार, कुछ देशों में पानी की कमी की समस्या उत्पन्न होगी। बता दें कि हाल ही में पुर्तगाल और इटली जैसे संपन्न देशों ने अपने नागरिकों से पानी की कमी को देखते हुए सीमित मात्रा में पानी की खपत करने के निर्देश दिए हैं। दोनों ही देश 1950 के दशक के बाद से अब तक के सबसे विकराल सूखे का सामना कर रहे हैं।

इसके अलावा बाबा वेंगा ने एशिया और ऑस्ट्रेलिया महाद्वीप की कुछ जगहों में बाढ़ आने का अनुमान जताया था। उन्होंने अपनी भविष्यवाणी में यह भी कहा था कि इन इलाकों को भूकंप और सूनामी जैसी प्राकृतिक आपदाओं का सामना करना पड़ेगा। बता दें कि इस समय ऑस्ट्रेलिया के पूर्वी तट पर भारी  बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है। इसके अलावा एशियाई देशों जिनमें थाईलैंड, बांगलादेश और भारत शामिल हैं, उनके उत्तर-पूर्वी तट पर भी बाढ़ ने अपना असर पैदा किया है। ऐसे में साल 2022 के लिए बाबा वेंगा की गई भविष्यवाणियां सही साबित होते नजर आ रही हैं।  


 

Created On :   26 Sep 2022 2:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story