अजब -गजब : ट्रांसजेंडर कैदी ने दो महिलाओं को किया प्रेग्नेंट, जेल में हुई चौंकाने वाली घटना, जेल प्रबंंधन भी हैरान

July 27th, 2022

डिजिटल डेस्क भोपाल। पूरी दुनिया में ट्रांसजेंडर्स के अधिकारों के बारे में बात की जाती है। सभी ट्रांसजेंडर्स को बराबरी का हक दिया जाए। इसी वजह से ज्यादातर फॉर्म्स में महिला और पुरुष के साथ ही ट्रांसजेंडर का भी ऑप्शन सेक्स बॉक्स में बनाया जाता है। इसके अलावा पब्लिक टॉयलेट्स में भी ट्रांसजेंडर्स को अलग से जगह दी जाती है। लेकिन अभी भी कई देश हैं जहां ट्रांसजेंडर्स के लिए अलग से जेल नहीं बनाई गई है। इन ट्रांसजेंडर्स को महिलाओं के साथ ही जेल में रखा जाता है। 

ऐसा ही एक मामला न्यूजर्सी से सामने आया है। जहां की महिला जेल में एक अजीबोगरीब मामला हुआ है। इस जेल के अंदर एक साथ ही दो महिला कैदी प्रेग्नेंट हो गईं। जब इस बात की जांच की गई तो सामने आया कि दोनों महिला को जेल में बंद एक ट्रांसजेंडर कैदी ने प्रेग्ननेंट किया था। जिसके बाद ट्रांसजेंडर कैदी को जेल से बाहर निकाला कर पुरुषों के जेल में शिफ्ट किया गया। इस घटना ने सभी को चौंका दिया है। किसी अधीकारी को यह समझ नहीं आ रहा की एक ट्रांसजेंडर कैदी कैसे महिलाओं को प्रेग्नेंट कर सकता है।


पहले से बंद हैं 27 ट्रांसजेंडर

27 साल के डेमी माइनर को कुछ समय पहले न्यूजर्सी के महिला जेल में बंद किया गया था। वहां पहले से ही लगभग 27 ट्रांसजेंडर कैदी रह रहे थे। जब अधीकारियों ने दोनों महिला कैदियों से पूछताछ की तो दोनों ने माना कि उनका ट्रांसजेंडर कैदी के साथ अफेयर था। यह भी माना कि इन दोनों महिलाओं ने ट्रांसजेंडर कैदी के साथ फिजिकल रिलेशन बनाए थे। आप को बता दें कि अब केवल ट्रांसजेंडर कैदी पर ही नहीं बल्की इन महिलाओं पर भी केस चलेगा क्योंकि जेल के अंदर किसी तरह का रिश्ता भी इलीगल है। 


जेल में बदतर है ट्रांसजेंडर्स की हालत

महिला जेल से पुरुष जेल में भेजी गई इस ट्रांसजेंडर कैदी ने लोगों को आपना दर्द बताया। ट्रांसजेंडर कैदी का कहना है, कि उसे जबरदस्ती पुरुष जेल में रखा गया। जहां कई मेल अधिकारियों ने तलाशी के बहाने उसे छूने का प्रयास किया। बस इतना ही नहीं जबरदस्ती ट्रांसजेंडर कैदी  का रेप भी किया गया। इतना सब होने के बाद अब वो अधीकारियों से उसे वापस महिला जेल में भेजने की बात कह रही हैं। उसने बताया कि इस तरह तो वह जिंदा नहीं रह पाएगी। अभी ट्रांसजेंडर कैदी को 29 साल और जेल में बिताने हैं। 
 

 


 

खबरें और भी हैं...