इस दिवाली पटाखों की सीढ़ी से पहुंचें स्वर्ग, Video ने मचाया तहलका

VIRAL VIDEO: This Diwali take these stairs to go to heaven
इस दिवाली पटाखों की सीढ़ी से पहुंचें स्वर्ग, Video ने मचाया तहलका
इस दिवाली पटाखों की सीढ़ी से पहुंचें स्वर्ग, Video ने मचाया तहलका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्वर्ग जाने का ख्वाब हर किसी का होता है, बचपन से सुनने को मिलता है अच्छे काम करोगे तो स्वर्ग जाओगे वरना नर्क की आग की झुलसना पड़ेगा। स्वर्ग को आसमान में बताते हैं और नर्क को पाताल से। स्वर्ग आज तक किसी ने नहीं देखा, सब सुनी सुनाई बातों पर ही यकीन करते हैं। महाभारत में भी स्वर्ग का जिक्र है जिसमें बताया गया है कि युधिष्ठिर अपने एक कुत्ते के साथ सशरीर स्वर्ग पहुंचे थे। कई बार ऐसे दावे किए जाते हैं कि स्वर्ग का रास्ता मिल गया है लेकिन कहां है, कोई वहां तक पहुंचा है इसका कोई उदाहरण नहीं है। इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि ये सीढ़ी सीधे स्वर्ग तक पहुंचती है।


पटाखों की श्रृंखला से बनाई सीढ़ी की आकृति


ये वीडियो वाकई अजब है। इसमें एक छोर से पटाखे में आग लगाई गई वो पटाखे फूटते-फूटते एक सीढ़ी का रूप ले लेते हैं। ये नजारा वाकई बेहतरीन है। इसे देखकर मन में कई सवाल भी उठ रहे हैं, पहला ये कि पटाखा फूट कर या कहें जलकर खत्म हो जाता है बचती है तो सिर्फ खाक, लेकिन इस वीडियो में जो भी पटाखा जला वो एक बार आवाज करके उस जगह लगातार रोशनी कर रहा है।, वहीं दूसरा सवाल ये कि पटाखों में एकमात्र रॉकेट ऐसा पटाखा होता है जो जलाने पर आसमान में जाकर फूटता है और फिर वापस जमीन पर आकर गिरता है, लेकिन यहां तो ऐसा भी नहीं हुआ, बल्कि ये श्रृंखला तो बढ़ती ही जा रही है और गोल्डन सीढ़ी का रुप लेती हुई आगे बढ़ रही है।

हो सकती है "ये" वजह


ये वीडियो रात का है, जहां गहरा अंधेरा दिखाई दे रहा है, रोशनी है तो सिर्फ इन पटाखों से निकलने वाली आग की। यहां अंधेरे की वजह से ध्यान से देखने पर कुछ नहीं दिखाई दे रहा, लेकिन ये धीर-धीरे ये आग एक तय आकृति का रुप ले रही है। तो हो सकता है नीचे कोई रस्सी की सीढ़ी हो जिस पर पटाखों को बांधा गया हो। जो कि पटाखों के जलने के बाद जल रही है और जैसे जैसे चिंगारी आगे बढ़  रही है  तो आगे तक रस्सी जगमगा रही है। हो सकता है अंधेरे में रस्सी दिखाई न दे रही या तकनीक की सहायता से यानि स्पेशल इफेक्ट डाल कर उसे छुपा दिया गया हो। अब जो हो लेकिन ये वीडियो लोगों को खूब लुभा रहा है इसे लोग इसे शेयर कर रहे हैं।
 

Created On :   17 Oct 2017 5:20 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story