रज्जाक के कई करीबियों को नोटिस, होगी पूछताछ

एसआईटी ने रेस्टॉरेंट में सरताज के पार्टनर को किया तलब, पूर्व पार्षद के हुए बयान रज्जाक के कई करीबियों को नोटिस, होगी पूछताछ

Bhaskar Hindi
Update: 2021-09-15 18:46 GMT
रज्जाक के कई करीबियों को नोटिस, होगी पूछताछ


डिजिटल डेस्क जबलपुर। देशी-विदेशी हथियारों के साथ पकड़े गए हिस्ट्रीशीटर अब्दुल रज्जाक के मामले की जाँच के लिए गठित की एसआईटी अब रज्जाक और सरताज के करीबियों को तलब करेगी। एसआईटी ने दरबार रेस्टॉरेंट में सरताज के पार्टनरशिप होने की जानकारी के आधार पर पार्टनर शरद जैन को नोटिस भी जारी किया है। इसके अलावा कुछ अन्य करीबियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इस पूछताछ में कई अहम खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है।
एसआईटी सूत्रों के अनुसार रज्जाक व उसके परिवार से जुड़ीं जानकारियाँ सामने आने के क्रम में यह भी पता चला है कि नौदरा ब्रिज स्थित दरबार रेस्टॉरेंट में सरताज की पार्टनरशिप है और शरद जैन उसका पार्टनर है। इस बात की जानकारी लगी है कि पूर्व में सरताज और शरद जैन ने कई बार एक साथ विदेश यात्राएँ की थीं और शरद ने ही एयर टिकट से लेकर ठहरने की सारी व्यवस्थाएँ कराई थीं। एसआईटी का अनुमान है कि शरद से पूछताछ के बाद सरताज के संबंध में कुछ नये खुलासे हो सकते हैं।
युकां नेता से हुई पूछताछ-
जानकारों के अनुसार विजय नगर में कार में तोडफ़ोड़ कर युवक पर जानलेवा हमला किया गया था। इस मामले में रज्जाक व उसके भतीजे शहबाज को गिरफ्तार किया गया था। उक्त मामले में एसआईटी ने पूर्व पार्षद युकां के नगराध्यक्ष जतिन राज को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था। इस दौरान बयान में उसने बताया कि शहबाज सुप्रा डायग्नोस सेंटर का संचालन करता था। वहीं से उनकी उससे जान पहचान हुई थी। इसी नाते वे विजय नगर में हुई घटना की जानकारी लगने पर थाने पहुँचे थे। वहीं एसआईटी द्वारा अमित खम्परिया को भी नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया गया है।
करेक्टर सर्टिफिकेट में उत्तम लिखने वालों पर नजर-
एसआईटी के अनुसार रज्जाक व उसके परिजनों और करीबियों के नाम से जारी हुए शस्त्र लाइसेंस मामले में अब लाइसेंस जारी करने वाले भी लपेटे में आ सकते हैं। जाँच टीम द्वारा अब तक की गयी जाँच में इस बात का खुलासा हुआ है कि शस्त्र लाइसेंस जारी किए जाने की प्रक्रिया के दौरान तत्कालीन ओमती टीआई ने चरित्र सत्यापन के लिए कटनी से जारी हुए पत्र में रज्जाक के परिजनों व करीबियों का चरित्र उत्तम होने का लेख किया था और पुरानी फाइलें खुलने से उस समय के अधिकारी-कर्मचारियों के लिए मुश्किलें बढ़ रही हैं। जिन दो कलेक्टरों के समय पर ये लाइसेंस दिए गए। उनकी भूमिका को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।
एक दर्जन मकानों की सूची-
एसआईटी को भेजे गये एक गुमनाम पत्र में नया मोहल्ला स्थित करीब एक दर्जन मकानों की सूची सौंपी गई है जिसमें यह बताया गया कि पूर्व में उक्त मकान किसके नाम पर था और उस मकान को किस तरह से खाली कराया गया और फिर उसकी जगह रज्जाक के परिवार से जुड़े लोगों के मकान बनाए गये हैं। एसआईटी द्वारा इस सूची की सत्यता का पता लगाने गोपनीय तरीके से जाँच कराई जा रही है।

 

Tags:    

Similar News