ट्रेन लेट हुई तो पैसेंजर्स से माँफी मांगेंगे रेल ऑफिसर, शीघ्र जारी होगा आदेश

ट्रेन लेट हुई तो पैसेंजर्स से माँफी मांगेंगे रेल ऑफिसर, शीघ्र जारी होगा आदेश

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-29 08:00 GMT
ट्रेन लेट हुई तो पैसेंजर्स से माँफी मांगेंगे रेल ऑफिसर, शीघ्र जारी होगा आदेश

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। हो सकता है कि आपकी ट्रेन लेट आए और जैसे ही आप प्लेटफॉर्म पर उतरें तो सामने खड़े रेल अधिकारी आपके सम्मान में आधा झुक कर सॉरी बोलें, तो आपको हैरत नहीं होनी चाहिए क्योंकि जल्द ही यह नया नियम रेलवे में लागू होने जा रहा है। जिसमें ट्रेनों की लेटलतीफी के लिए रेलवे के आला अधिकारी यात्रियों से देरी के लिए खेद प्रकट करते हुए नजर आएंगे।

दरअसल घर से भागम भाग कर ट्रेन पकड़ने के लिए सही समय पर पहुंचने वाले यात्री जब स्टेशन पर पहुंचते हैं और उन्हें पता चलता है कि ट्रेन तो एक घंटा लेट आएगी तो उन्हें कितना गुस्सा आता हैं और उनका कितना समय खराब होता है।इस परेशानी को लगता है रेलवे बोर्ड ने बहुत करीब से महसूस कर लिया है, शायद इसी लिए रेलवे बोर्ड ने सभी रेल मंडलों के लिए आदेश जारी कर ट्रेन लेट आने पर यात्रियों के गुस्से को शांत करने के लिए रेलवे स्टेशनों पर रेल अधिकारियों को तैनात रहने के आदेश दिए हैं ।

यात्रियों की नाराजगी दूर की जाए
सूत्रों का कहना है िक रेलवे मंत्रालय ने यात्रियों की नाराजगी को दूर करने के लिए सभी प्रमुख स्टेशनों पर एलसीडी लगाने के निर्देश जारी कर दिए हैं, जिसके जरिए
अफसर ट्रेनों के विलंब से आने का कारण व ट्रेन कब तक स्टेशन पर पहुंचेगी, इसकी जानकारी लगातार देते रहेंगे। रेल मंत्रालय के इस निर्णय के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी ने भी इस बार में आदेश सभी रेल जोन के महाप्रबंधकों को भेज दिया है।

विलंब से आने पर खेद प्रकट करें
रेलवे बोर्ड के आदेश के अनुसार यदि ट्रेन लेट होती है तो वीडियो के जरिए रेल अधिकारी ट्रेन किन कारणों से देरी हो रही है, इसके बारे में भी सफाई देंगे, वे यात्रियों से इसके लिए खेद प्रकट करेंगे। इस व्यवस्था के लिए प्रमुख स्टेशनों पर पूछताछ कक्ष के बाहर एलसीडी स्क्रीन लगाने के आदेश दिए गए हैं।

पटना-पुणे ट्रेन का रास्ता देखते रह गए यात्री
गर्मी के सीजन के अंतिम दौर में भी ट्रेनों के विलंब से आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हालात यह हैं कि कई ट्रेन तो घंटों की देरी से चल रही हैं, जिससे यात्री परेशान हो रहे हैं। गुरुवार को पटना पुणे वीकली 3 घंटे 25 मिनट की देरी से चल रही थी, जिसकी वजह से यात्री और उनके परिजन ट्रेन की पोजीशन लेने के लिए इंक्वायरी सेंटर से पूछताछ करते रहे, लेकिन सही लोकेशन ट्रेन की नहीं मिल सकी।

 

Similar News