इक्वाडोर जेल दंगों में 2 की मौत, 18 घायल

आपराधिक गुटों के बीच संघर्ष इक्वाडोर जेल दंगों में 2 की मौत, 18 घायल

Bhaskar Hindi
Update: 2022-11-04 10:30 GMT
इक्वाडोर जेल दंगों में 2 की मौत, 18 घायल
हाईलाइट
  • नियंत्रण पाने के लिए हस्तक्षेप

डिजिटल डेस्क, क्विटो। इक्वाडोर के बंदरगाह शहर गुआयाकिल में लिटोरल पेनिटेंटरी में इस सप्ताह दो आपराधिक गुटों के बीच संघर्ष में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 18 घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश की सबसे बड़ी जेल से 1,002 कैदियों को अन्य जेलों में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया शुरू होने के बाद मंगलवार को झड़पें हुईं और गुरुवार तक जारी रहीं।

दंगों पर एक अद्यतन रिपोर्ट में, पुलिस ने कहा कि दो कैदी मारे गए हैं और 18 अन्य घायल हुए हैं, जिनमें छह कैदी, नौ पुलिस अधिकारी और तीन सैन्यकर्मी शामिल हैं।

राष्ट्रीय पुलिस क्षेत्र 8 के कमांडर विक्टर जाराटे, जिसमें ग्वायाकिल शहर भी शामिल है, ने स्थानीय मीडिया को बताया कि सामरिक इकाइयों के 700 पुलिस अधिकारियों और 470 सशस्त्र बलों के सैनिकों ने जेल पर नियंत्रण पाने के लिए हस्तक्षेप किया।

उन्होंने कहा कि वदीर्धारी अधिकारियों ने हिंसा और सशस्त्र हमलों का सामना किया और बल के साथ जवाब दिया। इस बीच, राज्य अभियोजक कार्यालय ने ट्वीट किया कि उन्होंने घटनाओं की प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News