रॉयल भूटान आर्मी के सीओओ ने द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने के लिए रक्षा सचिव से मुलाकात की

नई दिल्ली रॉयल भूटान आर्मी के सीओओ ने द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने के लिए रक्षा सचिव से मुलाकात की

IANS News
Update: 2022-11-03 17:30 GMT
रॉयल भूटान आर्मी के सीओओ ने द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ाने के लिए रक्षा सचिव से मुलाकात की
हाईलाइट
  • युवाओं के कौशल विकास

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रॉयल भूटान आर्मी के चीफ ऑपरेशन ऑफिसर (सीओओ) लेफ्टिनेंट जनरल बट्टू शेरिंग ने गुरुवार को रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने से द्विपक्षीय रक्षा सहयोग बढ़ाने के लिए मुलाकात की।

रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया, बातचीत के दौरान उन्होंने दोनों देशों की सेनाओं के बीच चल रहे रक्षा सहयोग पर चर्चा की और संबंधों को बढ़ाने के लिए आपसी हित के क्षेत्रों की समीक्षा की।

रक्षा सचिव ने शेरिंग को रॉयल भूटान सेना के सीओओ के रूप में 17 वर्ष पूरे करने पर बधाई दी। बयान में कहा गया है कि शेरिंग भारतीय सैन्य प्रशिक्षण दल के साथ सकारात्मक जुड़ाव को लेकर उत्साहित थे और उन्होंने 1962 से भूटान की भलाई में इसके योगदान को स्वीकार किया। अरमाने ने भूटान के राजा जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक द्वारा शुरू किए गए राष्ट्रीय सेवा कार्यक्रम (ग्यालसुंग) को भी स्वीकार किया और युवाओं के कौशल विकास के क्षेत्र में भारत और भूटान के बीच सहयोग के संभावित अवसरों पर चर्चा की।

शेरिंग ने चेन्नई में अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में पासिंग आउट परेड की समीक्षा की भी सराहना की।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News