सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली में मुस्लिम महिला से उतरवाया 'बुर्का'

सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली में मुस्लिम महिला से उतरवाया 'बुर्का'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-21 17:15 GMT
सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली में मुस्लिम महिला से उतरवाया 'बुर्का'

डिजिटल डेस्क, लखनऊ/बलिया। मंगलवार को उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली में पुलिस ने एक मुस्लिम महिला से बुर्का उतरवाकर जब्त कर लिया। यह घटना यूपी में बलिया के रैली ग्राउंड में हुई। मुस्लिम उलेमा ने इसे गैर-कानूनी और महिला का अपमान करार दिया है। मुस्लिम महिला का नाम सायरा बताया जा रहा है, वो बीजेपी की ही कार्यकर्ता है। बलिया के पुलिस कप्तान अनिल कुमार ने पूछे जाने पर कहा कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी। अगर उन्हें इसका वीडियो उपलब्ध करा दिया जाए तो वो इसकी जांच कराएंगे।

बलिया के रैली ग्राउंड में मुस्लिम महिला सायरा मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ को सुनने आई थीं। सायरा ने बताया कि इस दौरान मुझे बुर्का में देखकर 3 लेडी पुलिस उनके पास आईं और बुर्का उतारने के लिए कहा। सायरा ने कहा कि मैंने अपने बुर्के का ऊपरी हिस्सा (जिससे सिर ढंकते हैं) उतार दिया और अपना सिर साड़ी के पल्लू से ढंक लिया, लेकिन पुलिस ने उनसे पूरा बुर्का उतारने को कहा।

पुलिस की जिद थी कि सायरा को भरी सभा में सबके सामने बुर्का उतारना पड़ा। उतारते समय बुर्का सायरा की दाढ़ में फंस गया था, जिसे पास ही में बैठीं दूसरी महिलाओं ने खींच कर निकाला। बुर्का उतारने के बाद पुरुष पुलिसकर्मी आए और बुर्का लेकर जब्त कर लिया। बता दें कि कुछ बुर्के ऐसे होते हैं जो सामने से बटन से खुलते हैं, लेकिन सायरा का बुर्का सामने से बंद था। उसे सिर से ओढ़ के पहनना पड़ता है।

घटना के बाद सायरा ने बताया कि वह बीजेपी की ही कार्यकर्ता है। सायरा का कहना है कि वो हमेशा रैलियों में बुर्का पहन कर ही जाती है, लेकिन आज तक किसी ने उसका बुर्का नहीं उतरवाया। बीजेपी अल्पसंख्यक सेल की अध्यक्ष रूमाना सिद्दिकी कहती हैं कि पार्टी की ऐसी सोच नहीं है। इसके लिए पुलिस वाले जिम्मेदार हैं।

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के मेंबर मौलाना खालिद राशिद फिरंगी महली ने कहा कि "पूरी दुनिया में चाहे कितना भी आजाद ख्याल मुल्क क्यों न हो, हर एयरपोर्ट पर महिलाओं की तलाशी एक कर्टने वाले इनक्लोजर के अंदर ही होती है। रैली की भीड़ में किसी महिला का बुर्का उतरवा कर छीन लेना गैर कानूनी है। इसके लिए पुलिस वालों को सजा मिलनी चाहिए।"

Similar News