बिहार बाहुबल से निकलकर विकासबल की ओर बढ़ चला है : नड्डा

बिहार बाहुबल से निकलकर विकासबल की ओर बढ़ चला है : नड्डा

IANS News
Update: 2020-11-02 11:01 GMT
बिहार बाहुबल से निकलकर विकासबल की ओर बढ़ चला है : नड्डा
हाईलाइट
  • बिहार बाहुबल से निकलकर विकासबल की ओर बढ़ चला है : नड्डा

सीतामढ़ी (बिहार), 2 नवंबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने सोमवार को यहां कहा कि बिहार बाहुबल से निकलकर विकासबल की ओर, लालटेन युग से एलईडी युग की ओर बढ़ चला है। उन्होंने कहा कि बहुत कम समय में बहुत काम हुआ है।

सीतामढ़ी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि बिहार को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने अपने संबोधन में जहां राजग सरकार में विकास की चर्चा की, वहीं विरोधियों पर भी निशाना साधा।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि देश आगे बढ़ा है। देश की दुनिया में पहचान बनी है। उन्होंने कहा, बिहार में 15 साल पहले जो लूट राज था उसे लॉ एंड राज के रूप में आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। बाहुबल से निकालकर विकासबल की ओर ले जाने का काम हुआ है।

उन्होंने कोरोना काल की चर्चा करते हुए कहा कि अमेरिका और यूरोप के देश कारोना काल में तबाह हो गए, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत को बचाने का काम हुआ। कोरोना को लेकर जब लॉकडाउन हुआ तब भारत में सिर्फ एक कोरोना टेस्टिंग लैब थी, आज भारत में 1,650 टेस्टिंग लेबोरेटरी हैं।

उन्होंने कहा, पहले प्रतिदिन 1,500 कोरोना के टेस्ट किए जाते थे और आज 15 लाख प्रतिदिन टेस्टिंग कैपेसिटी पहुंच गई है। इसे याद रखना हेागा।

भाजपा नेता ने कहा कि पहले चुनाव में लाठी पिलावन और लाठी घुमावन की चर्चा होती थी लेकिन अब विकास की चर्चा होती है।

उन्होंने लोगों से राजग को वोट देने की अपील करते हुए पूछा, आपको लालटेन जलानी है कि एलईडी बल्ब जलाना है? लूटराज रखना है या डीबीटी से सीधे सरकारी योजनाओं का पैसा खाते में चाहिए? बाहुबल चाहिए या विकास बल चाहिए? आपको बिहार का विकास करना है तो राजग के उम्मीदवारों को वोट दें।

उन्होंने कहा कि जो काम करने वाले हैं उन्हें काम दीजिए और जो बेईमानी करने वाले हैं, उन्हें आराम दीजिए।

उन्होंने राजद के 10 लाख लेागों को नौकरी देने के वादे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पूरे बिहार से लोगों को बाहर निकालने वाले आज रोजगार देने की बात कर रहे हैं। नड्डा ने कहा कि बिहार को अब आत्मनिर्भर बनाने को लेकर काम होना है। उन्होंने कहा कि बिहार की तस्वीर भी बदली है और तकदीर भी बदली है।

एमएनपी-एसकेपी

Tags:    

Similar News