सुधाकर दलेला को भूटान में भारत का राजदूत नियुक्त किया गया

नई दिल्ली सुधाकर दलेला को भूटान में भारत का राजदूत नियुक्त किया गया

IANS News
Update: 2022-07-09 16:30 GMT
सुधाकर दलेला को भूटान में भारत का राजदूत नियुक्त किया गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईएफएस अधिकारी सुधाकर दलेला को भूटान में भारत का अगला राजदूत नियुक्त किया गया है। एक आधिकारिक बयान में इसकी जानकारी दी गई है। वह वर्तमान में वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास में मिशन के उप प्रमुख के तौर पर कार्यरत हैं। उन्होंने नई दिल्ली में भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में काम किया है। विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया है, वर्तमान में भारतीय दूतावास, वाशिंगटन में मिशन के उप प्रमुख सुधाकर दलेला (1993 बैच के आईएफएस अधिकारी) को भूटान के शाही साम्राज्य में भारत के अगले राजदूत के तौर पर नियुक्त किया गया है।

1993 में भारतीय विदेश सेवा में शामिल हुए दलेला ने इजरायल में अपना राजनयिक करियर शुरू किया और तब से उन्होंने ब्रासीलिया, शिकागो, जेनेवा और वाशिंगटन में भारतीय मिशनों में कार्य किया है। उनके करियर में पहले ढाका में एक कार्यकाल भी शामिल रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय के निदेशक के रूप में भी काम किया है। उन्होंने भारत के दक्षिण एशियाई पड़ोसियों और भारत-प्रशांत क्षेत्र, खाड़ी, मध्य पूर्व, अफ्रीका के देशों और संयुक्त सचिव (उत्तर) के साथ भारत के संबंधों की देखरेख के साथ भूटान और नेपाल से जुड़े भारत के संबंधों पर भी काम किया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News