उत्तराखंड में जल्द होगा 5 नए जिलों का गठन, मुख्यमंत्री धामी ने दिए संकेत

उत्तराखंड सियासत उत्तराखंड में जल्द होगा 5 नए जिलों का गठन, मुख्यमंत्री धामी ने दिए संकेत

IANS News
Update: 2022-08-31 13:01 GMT
उत्तराखंड में जल्द होगा 5 नए जिलों का गठन, मुख्यमंत्री धामी ने दिए संकेत

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड में नए जिले बनाए जाने की बातें यूं तो हर बार होती हैं। लेकिन इस बार लग रहा है कि धामी सरकार इस मामले को लेकर प्लानिंग में जुट गई है। कभी पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने उत्तराखंड में कुछ नए जिले बनाए जाने की घोषणा की थी। इसके बाद से अब तक हर सरकार के कार्यकाल में ये चर्चाएं होती रही हैं। इस बार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में नए जिले बनाए जाने को और अधिक बल दिया है।

दरअसल, भाजपा संगठन ने प्रदेश में 5 नए संगठनात्मक जिले की घोषणा कर दी है उसके बाद से ही अब प्रदेश में कुछ नए जिले बनाए जाने की चर्चाएं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के बयान के बाद तेज हो गई हैं। उत्तराखंड में सरकार नए जिलों के गठन को लेकर भी विचार विमर्श करने जा रही है। दरअसल, हाल ही में भाजपा संगठन ने 5 नए संगठनात्मक जिले बनाए हैं जिसके बाद से ही उत्तराखंड राज्य में 5 नए जिले बनाए जाने की चर्चाओं ने एक बार फिर से तूल पकड़ लिया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस बात को लेकर भी संकेत दिया है कि प्रदेश में लंबे समय से नए जिले की मांग की जा रही थी, क्योंकि राज्य गठन इसी वजह से ही किया गया था। ताकि प्रदेश का विकास हो सके ऐसे में अगर प्रदेश का सही ढंग से विकास करना है तो जिलों के विस्तार करने की जरूरत है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि राज्य में बीते लंबे समय से नए जिलों की मांग उठती रही है, जिसे देखते हुए अब जनप्रतिनिधियों व सामाजिक एक्टिविस्ट से भी सरकार राय मशवरा करेगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा है की नए जिलों के गठन में इंफ्रास्ट्रक्च र समेत क्या-क्या व्यवस्थाएं जुटानी है, इस बात का भी मंचन किया जाएगा। मुख्यमंत्री धामी ने कहा है छोटी प्रशासनिक इकाइयों के गठन को लेकर लंबे अरसे से उत्तराखंड में मांग चलती आ रही है। आपको बता दे कि रुड़की, रामनगर, कोटद्वार, काशीपुर और रानीखेत को जिला बनाए जाने पर विचार किया जाएगा।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News