बिहार सरकार कराएगी जातिगत जनगणना, सर्वदलीय बैठक में हो सकता है फैसला

नीतीश ने किया इशारा बिहार सरकार कराएगी जातिगत जनगणना, सर्वदलीय बैठक में हो सकता है फैसला

Anupam Tiwari
Update: 2021-12-06 18:30 GMT
बिहार सरकार कराएगी जातिगत जनगणना, सर्वदलीय बैठक में हो सकता है फैसला

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार सरकार अपने स्तर से जातिगण जनगणना कराने के लिए तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को जनता दरबार के बाद मीडिया से बात के दौरान इस ओर इशारा किया कि राज्य सरकार अपने स्तर से प्रदेश में जातिगत जनगणना कराने की तैयारी में लग चुकी है। नीतीश कुमार ने कहा कि जातीय जनगणना कराने के मुद्दे पर जल्द ही वह सर्वदलीय बैठक बुलाएंगे। जिसके बाद प्रदेश में जातिगत जनगणना की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। हालांकि नीतीश ने स्पष्ट कर दिया कि जातिगत जनगणना को लेकर अंतिम फैसला राज्य सरकार सर्वदलीय बैठक के बाद ही लेगी।

जातिगत जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक जल्द

आपको बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने साफ कर दिया की जातिगत जनगणना कराने को लेकर जल्द ही सर्वदलीय बैठक होगी। उसमें सरकार की तैयारियों के बारें में चर्चा की जाएगी। फिर जो सबकी सहमति बनेंगी, वही फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम लोग जातिगत जनगणना कराने के पक्ष में हैं और इससे बहुत फायद होगा। 

जनगणना को लेकर मोदी से कर चुकें है मुलाकात

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले देश के पीएम नरेंद्र मोदी से नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार के सर्वदलीय शिष्टमंडल की मुलाकात हो चुकी है। बिहार के नेता प्रतिपक्ष लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव भी इस मुद्दे को लेकर पीएम मोदी से मुलाकात किए थे। हालांकि मुलाकात के बाद साफ हो गया था कि देश में जातिगत जनगणना कराने के पक्ष में वह नहीं है। इसके बाद अब लगभग तय हो चुका है कि नीतीश कुमार में बिहार में जनगणना कराने के मूड में है। जिसकी मांग आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की ओर से लगातार की जा रही है। 


 

Tags:    

Similar News