कांग्रेस ने चावड़ा को बनाया विधायक दल का नेता, परमार उपनेता नियुक्त

गुजरात कांग्रेस कांग्रेस ने चावड़ा को बनाया विधायक दल का नेता, परमार उपनेता नियुक्त

IANS News
Update: 2023-01-17 06:31 GMT
कांग्रेस ने चावड़ा को बनाया विधायक दल का नेता, परमार उपनेता नियुक्त

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने अंकलाव विधायक अमित चावड़ा को गुजरात कांग्रेस विधायक दल का नेता नियुक्त किया है, जबकि दानिलिमदा से विधायक शैलेश परमार उपनेता होंगे।

नेताओं से कहा गया है कि वे इसके बारे में बताएं और स्पीकर से बात करें कि पार्टी को विपक्ष के नेता का पद दिया जाए। सत्ताधारी पार्टी के जानकार संकेत देते हैं कि स्पीकर इस अनुरोध को मानने के मूड में नहीं है, क्योंकि कांग्रेस के पास गुजरात विधानसभा की कुल 182 सीटों में से 10 प्रतिशत विधायक नहीं हैं। चावड़ा ओबीसी समुदाय से हैं और परमार दलित समुदाय से।

पार्टी ने संकेत दिया है कि बहुत जल्द राज्य संगठन में बदलाव होगा, इस बात की पूरी संभावना है कि पार्टी उच्च जाति समुदाय या आदिवासी नेता से जीपीसीसी अध्यक्ष नियुक्त कर सकती है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, पटेल नेता के जीपीसीसी बनने की संभावनाएं अधिक हैं, और इस पद के लिए प्रमुख दावेदार वीरजी थुम्मर, पूर्व विपक्ष के नेता परेश धनानी और उपाध्यक्ष जीतूभाई पटेल जैसे वरिष्ठ नेता हैं, आदिवासी समुदाय से इस पद के लिए सबसे आगे वंसदा विधायक अनंत पटेल हैं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News