कांग्रेस विधायक यूरी अलेमाओ गोवा विधानसभा में विपक्ष के नए नेता बने

महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक यूरी अलेमाओ गोवा विधानसभा में विपक्ष के नए नेता बने

IANS News
Update: 2022-09-30 15:30 GMT
कांग्रेस विधायक यूरी अलेमाओ गोवा विधानसभा में विपक्ष के नए नेता बने
हाईलाइट
  • साजिश

डिजिटल डेस्क, पणजी। कांग्रेस विधायक यूरी अलेमाओ गोवा विधानसभा में विपक्ष के नए नेता चुने गए और विधानसभा अध्यक्ष रमेश तावडकर ने उन्हें मान्यता दी। 20 सितंबर को, कनकोलिम निर्वाचन क्षेत्र के विधायक यूरी अलेमाओ को गोवा में कांग्रेस विधायक दल के नेता के रूप में नियुक्त किया गया था। यूरी अलेमाओ पूर्व मंत्री जोआकिम अलेमाओ के बेटे और गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री चर्चिल अलेमाओ के भतीजे हैं।

कांग्रेस द्वारा जुलाई में माइकल लोबो को पद से हटाने के बाद सीएलपी नेता का पद खाली हो गया था, उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत के साथ मिलकर कांग्रेस विधायकों को विभाजित करने के लिए भाजपा के साथ मिलकर साजिश रची थी।

14 सितंबर को, पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, माइकल लोबो, दलीला लोबो, केदार नाइक, संकल्प अमोनकर, राजेश फलदेसाई, एलेक्सो सिकेरा और रुडोल्फ फर्नांडीस ने कांग्रेस पार्टी का भाजपा में विलय कर दिया, जिससे कांग्रेस 40 सदस्यों के विधानसभा सदन में 3 विधायकों के साथ कम हो गई। विधायक यूरी अलेमाओ, विधायक अल्टोन डी. कोस्टा और विधायक कार्लोस अल्वारेस फरेरा ने इस दौरान कांग्रेस में रहना पसंद किया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News