सोनिया गांधी से आज की पूछताछ पूरी, करीब 2 घंटे ईडी के दफ्तर में रहीं सोनिया गांधी, अब 25 जुलाई को फिर होगी पूछताछ

नई दिल्ली सोनिया गांधी से आज की पूछताछ पूरी, करीब 2 घंटे ईडी के दफ्तर में रहीं सोनिया गांधी, अब 25 जुलाई को फिर होगी पूछताछ

ANAND VANI
Update: 2022-07-21 03:53 GMT
सोनिया गांधी से आज की पूछताछ पूरी, करीब 2 घंटे ईडी के दफ्तर में रहीं सोनिया गांधी, अब 25 जुलाई को फिर होगी पूछताछ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ईडी के सवालों का सामना करने के बाद सोनिया गांधी ईडी कार्यालय से निकल चुकी हैं। ईडी ने उनसे यहां तकरीबन दो घंटे पूछताछ की। 25 जुलाई को उन्हें दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

विरोध प्रदर्शन के बीच प्रियंका-राहुल के साथ पहुंचीं

उनके ईडी के दफ्तर पहुंचने तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कई जगह विरोध प्रदर्शन भी किए। वो बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी के साथ ईडी कार्यालय रवाना हुईं थीं। कांग्रेस के विरोध प्रदर्शनों के बीच  शशि थरूर, अशोक गहलोत और सचिन पायलट को गिरफ्तार भी कर लिया गया।डी कार्यालय पहुंची सोनिया गांधी

कई बड़े नेता गिरफ्तार

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज सुबह 11 बजे प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश हो सकती है, लेकिन कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता ईडी के सामने पेशी के विरोध में जगह जगह प्रदर्शन कर रहे है। विरोध में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। 

विरोध के चलते राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई मार्गों पर जाम लगने की आशंका हैं। लोगों को परेशानी से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने वैकल्पिक रूटों की सूचना यात्रियों को दी हैं।  संसद सत्र व कांवड़ियों को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस पहले से अलर्ट है। 

दिल्ली ट्रैफिक डीसीपी पटेल अलाप मनसुख ने बुधवार रात को ट्वीट कर लोगों को सलाह दी है कि लोग मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड पर सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक या फिर पूछताछ पूरी होने तक आने से बचें। इसके अलावा गोल मेठी गोलचक्कर, तुगलक रोड गोलचक्कर, क्यू पाइंट जंक्शन, सुनहरी मस्जिद, मौलाना आजाद रोड व मान रोड गोलचक्कर पर आने से बचें। 

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि हम समझते हैं कि सरकार कांग्रेस को महंगाई, बेरोज़गारी जैसे ज़रूरी मुद्दों पर जनता की आवाज़ उठाने से रोकने के लिए ED का इस्तेमाल कर रही है, पर हम बिना डरे और झुके देश की जनता द्वारा सरकार से कड़े सवाल पूछने के कर्तव्य को निभाते रहेंगे।

पूर्व सीएम व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने जयराम रमेश के एक ट्विट को रिट्विट किया है जिसमें लिखा है, मोदी-शाह की जोड़ी द्वारा हमारे शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ जिस प्रकार से राजनीतिक प्रतिशोध जारी है, उसके विरुद्ध कांग्रेस पार्टी अपनी नेता  सोनिया गांधी के साथ सामूहिक एकजुटता व्यक्त करते हुए कल देश भर में प्रदर्शन करेगी।

Tags:    

Similar News