मप्र के सरकारी कर्मचारियों का 3 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा

मध्य प्रदेश मप्र के सरकारी कर्मचारियों का 3 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा

IANS News
Update: 2022-08-01 08:30 GMT
मप्र के सरकारी कर्मचारियों का 3 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा
हाईलाइट
  • मप्र के सरकारी कर्मचारियों का 3 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश में श्रावण के महीने का तीसरा सोमवार शासकीय कर्मचारियों को खुशखबरी लेकर आया। राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत का इजाफा कर दिया गया है। यह बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता अगस्त माह के वेतन में सिंतबर में मिलेगा।

राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महंगाई भत्ता बढ़ाने का ऐलान करते हुए कहा, श्रावण मास का तीसरा सोमवार है, भगवान भोलेनाथ के दर्शन करने जा रहा हूं। महाकाल महाराज से यही प्रार्थना है की सुख-समृद्धि, रिद्धि-सिद्धि मध्य प्रदेश की जनता की हो। हमारा देश और प्रदेश प्रगति के पथ पर आगे बढ़ता जाए।

उन्होंने कहा, अभी मध्य प्रदेश के हमारे शासकीय सेवकों को 31 फीसदी महंगाई भत्ता मिलता है। यह 11 फीसदी हमने पिछली बार एक साथ बढ़ाया था। लेकिन आज हम यह फैसला कर रहे हैं कि हम 34 प्रतिशत महंगाई भत्ता मध्य प्रदेश के शासकीय सेवकों को देंगे। केंद्र के शासकीय सेवकों को 34 फीसदी महंगाई भत्ता मिलता है। यह फैसला अगस्त माह के वेतन से, जिसका भुगतान सितंबर में होगा। उससे हम लागू कर रहे हैं।

चौहान ने आगे कहा, शासन के ऊपर लगभग 625 करोड़ रुपए का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा। लेकिन साढ़े सात लाख से ज्यादा कर्मचारी भाइयों और बहनों को इसका लाभ मिलेगा। इसलिए उनकी बेहतरी के लिए हमने यह फैसला लिया है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News