दिल्ली सरकार पर लगाया कम कोरोना टेस्ट करने का आरोप

यूथ कांग्रेस का हमला दिल्ली सरकार पर लगाया कम कोरोना टेस्ट करने का आरोप

IANS News
Update: 2022-01-19 08:00 GMT
दिल्ली सरकार पर लगाया कम कोरोना टेस्ट करने का आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय युवा कांग्रेस ने मंगलवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें दिल्ली सरकार पर राष्ट्रीय राजधानी में कम कोरोना टेस्ट करने का आरोप लगाया है। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बी.वी श्रीनिवास ने उपराज्यपाल से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि अगले 15 दिनों तक रोजाना कम से कम 1 लाख टेस्ट किए जाएं और यह सुनिश्चित करें कि पॉजिटिव मामले वाले लोगों को ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराए जाएं।

प्रतिनिधिमंडल ने कहा, राष्ट्रीय राजधानी में टेस्ट पॉजिटिविटी रेट लगभग 30 प्रतिशत बनी हुई है, लेकिन टेस्ट की संख्या 12 जनवरी को लगभग 1 लाख से घटकर 17 जनवरी को लगभग 40,000 हो गई है। यूथ कांग्रेस ने दिल्ली सरकार पर टेस्ट की संख्या को कम करके और इस तरह कोरोना मामलों की वास्तविक संख्या को दबाकर महामारी की चल रही तीसरी लहर को संभालने में अपनी विफलता को कवर करने की कोशिश करने का भी आरोप लगाया है।

यूथ कांग्रेस ने कहा, दिल्ली सरकार का अपनाया गया तरीका मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खुद दिए गए बयानों के विपरीत है, क्योंकि उन्होंने 5 टी परीक्षण, ट्रेसिंग, उपचार, टीम वर्क और वायरस को फैलने से रोकने के लिए ट्रैकिंग और निगरानी पर ध्यान केंद्रित करने की बात कही थी। उन्होंने आगे कहा, केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार ने घातक दूसरी लहर से सबक नहीं सीखा है, जो इस तथ्य से स्पष्ट है कि मुख्यमंत्री अन्य राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों के प्रचार में व्यस्त हैं, जबकि दिल्ली के लोगों को अकेले छोड़ दिया गया है।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News