केंद्र से यूक्रेन के बंकर में फंसे भारतीय छात्रों को रेस्क्यू करने की मांग की

राहुल गांधी ने कहा केंद्र से यूक्रेन के बंकर में फंसे भारतीय छात्रों को रेस्क्यू करने की मांग की

IANS News
Update: 2022-02-26 06:00 GMT
केंद्र से यूक्रेन के बंकर में फंसे भारतीय छात्रों को रेस्क्यू करने की मांग की
हाईलाइट
  • राहुल गांधी ने केंद्र से यूक्रेन के बंकर में फंसे भारतीय छात्रों को रेस्क्यू करने की मांग की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रूस और युक्रेन युद्ध के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्वी यूक्रेन से भारतीय छात्रों के जल्द से जल्द रेस्क्यू करने की केंद्र की मोदी सरकार से अपील की है।कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार सुबह एक एक वीडियो ट्वीट किया है। राहुल गांधी के ट्वीट वीडियो में कुछ भारतीय छात्र यूक्रेन में एक बंकर में छिपे दिख रहे हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर यूक्रेन से भारतीय छात्रों के जल्द से जल्द रेस्क्यू की मोदी सरकार से अपील की है। राहुल ने ट्वीट में कहा कि बंकरों में भारतीय छात्रों के ²श्य विचलित करने वाले हैं। कई छात्र पूर्वी यूक्रेन में फंसे हुए हैं, जहां भारी हमले हो रहे हैं।

राहुल गांधी ने ट्विट कर कहा, बंकरों में भारतीय छात्रों के ²श्य विचलित करने वाले हैं। कई पूर्वी यूक्रेन में फंसे हुए हैं जिस पर भारी हमले हो रहे हैं। मेरे विचार उनके चिंतित परिवार के सदस्यों के साथ हैं। फिर से, मैं भारत सरकार से तत्काल निकासी को अंजाम देने की अपील करता हूं।

गौरतलब है कि रूस के सैन्य हमले के बाद से यूक्रेन में स्थिति बिगड़ती जा रही है। इस बीच भारत सहित तमाम देश अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।राहुल गांधी ने कहा कि भारत सरकार को यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए तेजी से काम करना चाहिए। इससे पहले भी उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि यूक्रेन में फंसे 20,000 भारतीयों की सुरक्षा सर्वोपरि है। सरकार को उनकी निकासी में तेजी लानी चाहिए।

गौरतलब है कि कांग्रेस का आरोप लगाया है कि युक्रेन के मसले पर भारत की कूटनीति अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कमजोर साबित हुई है। ये पहली बार है जब आपदा में फंसे छात्रों से मनमाने पैसे वसूले जा रहे हैं।रूसी सैनिकों ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर पिछले दो दिन से हमले कर रहा है। सरकारी इमारतों के निकट गोलीबारी और विस्फोटों की आवाजें गूंज रही थी। रूस की इस कार्रवाई से यूरोप में व्यापक युद्ध की आशंकाएं पैदा हो गई है और साथ ही उसे रोकने के लिए दुनियाभर में प्रयास भी शुरू हो गए हैं।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News