बिजली दरों में बढ़ोतरी की आलोचना पर द्रमुक ने गठबंधन सहयोगी माकपा की खिंचाई की

तमिलनाडु बिजली दरों में बढ़ोतरी की आलोचना पर द्रमुक ने गठबंधन सहयोगी माकपा की खिंचाई की

IANS News
Update: 2022-09-15 06:00 GMT
बिजली दरों में बढ़ोतरी की आलोचना पर द्रमुक ने गठबंधन सहयोगी माकपा की खिंचाई की

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। सत्तारूढ़ द्रमुक के मुखपत्र मुरालोसी ने राज्य के बिजली शुल्क में बढ़ोतरी को लेकर माकपा के तमिलनाडु राज्य सचिव के. बालकृष्णन के बयान का कड़ा विरोध किया है।

एक लेख में, मुरासोली ने कहा कि, विरोधी दल द्रमुक के नेतृत्व वाले गठबंधन को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं और माकपा नेता से अपने बयान को लेकर सतर्क रहने को कहा।

इसने माकपा नेता को यह भी याद दिलाया कि केरल में, जहां माकपा सत्ता में थी, बिजली दरों में वृद्धि हुई थी।

लेख में कहा गया है कि, केरल में 100 यूनिट का उपयोग करने वाले उपभोक्ताओं के बिजली शुल्क में 20 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई जबकि तमिलनाडु में 100 यूनिट बिजली मुफ्त है।

लेख में कहा गया है कि गरीबों को कुचलने और पोषण करने की केंद्र की नीति के विपरीत, पार्टी अमीरों का दोहन करने और गरीबों को लाभ पहुंचाने में विश्वास करती है।

मुरासोली में कहा गया कि, द्रमुक सरकार ने बिजली की दरों में वृद्धि की क्योंकि यह जरूरी था और सरकार को काम करने के लिए कर और शुल्क में वृद्धि करनी होगी।

द्रमुक के मुखपत्र में कहा गया है कि, सरकार को बिजली के लिए शुल्क बढ़ाना पड़ा क्योंकि राज्य के खजाने खाली हैं और पिछले दस वर्षों के कुप्रबंधन ने तमिलनाडु में ऐसी अनिश्चित स्थिति पैदा कर दी है।

माकपा जिसका तमिलनाडु में जमीनी स्तर पर ज्यादा प्रभाव नहीं है, उसे द्रमुक के साथ गठबंधन से फायदा हुआ है और उसके पास दो विधायक और दो सांसद हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News