ईडी पार्थ चटर्जी को एयर-एम्बुलेंस से ले गई एम्स भुवनेश्वर

पश्चिम बंगाल ईडी पार्थ चटर्जी को एयर-एम्बुलेंस से ले गई एम्स भुवनेश्वर

IANS News
Update: 2022-07-25 10:00 GMT
ईडी पार्थ चटर्जी को एयर-एम्बुलेंस से ले गई एम्स भुवनेश्वर

डिजिटल डेस्क, कोलकत्ता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी सोमवार सुबह पश्चिम बंगाल के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव पार्थ चटर्जी के स्वास्थ्य की जांच के लिए एम्स भुवनेश्वर ले गए। उन्हें लगभग 8.30 बजे कोलकाता हवाई अड्डे पर ले जाया गया, जहाँ एयर-एम्बुलेंस इंतजार कर रही थी, और सुबह 9 बजे, एयर-एम्बुलेंस ने भुवनेश्वर के लिए उड़ान भरी।

चटर्जी के साथ ईडी के अधिकारी, उनके वकील अनिंद्य राउत और सरकारी एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के चिकित्सक भी थे। रविवार देर शाम कलकत्ता हाई कोर्ट के जज विवेक चौधरी की पीठ के आदेश के बाद चटर्जी को एम्स, भुवनेश्वर ले जाया गया।

सिंगल-जज बेंच के आदेश के अनुसार, चटर्जी का मेडिकल चेक-अप एम्स भुवनेश्वर में सोमवार सुबह तक पूरा हो जाना चाहिए और इसकी रिपोर्ट दोपहर 3 बजे तक उनकी बेंच को सौंपी जानी चाहिए। चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी को सोमवार को सुनवाई के लिए विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) अदालत में पेश किया जाना था। इस मामले में हाईकोर्ट की बेंच ने ईडी को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि चटर्जी को भुवनेश्वर से ही पीएमएलए कोर्ट में पेश किया जाए।

हालांकि चटर्जी के वकील ने तर्क दिया कि उनके मुवक्किल का इलाज सरकारी एसएसकेएम मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में किया जाए, लेकिन न्यायमूर्ति चौधरी की पीठ ने याचिका को खारिज कर दिया और यह भी कहा कि ऐसे कई उदाहरण हैं जहां राज्य सरकार के प्रभावशाली मंत्रियों ने बचने के लिए एसएसकेएम में आश्रय लिया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News