लालू प्रसाद और साधु यादव के बीच पनपी पारिवारिक कलह हुई तेज

बिहार लालू प्रसाद और साधु यादव के बीच पनपी पारिवारिक कलह हुई तेज

IANS News
Update: 2021-12-12 16:00 GMT
लालू प्रसाद और साधु यादव के बीच पनपी पारिवारिक कलह हुई तेज
हाईलाइट
  • लालू प्रसाद के पारिवारिक कलह तेज

डिजिटल डेस्क, पटना । लालू प्रसाद और उनके साले साधु यादव के बीच पारिवारिक कलह रविवार को तेज हो गई जिसमें बाद में आरोप लगाया गया कि राजद संस्थापक ने उनके नाम का इस्तेमाल करने वाली एक फिल्म के लिए धन देकर उन्हें बदनाम किया और उनके चरित्र को खराब तरीके से चित्रित किया गया।

साधु यादव ने आरोप लगाया कि लालू प्रसाद ने फिल्म गंगाजल के लिए फिल्मकार प्रकाश झा को मेरा नाम बदनाम करने के लिए पैसे दिए थे। पूर्व सांसद साधु यादव ने कहा प्रकाश झा जीवित हैं। उनसे (प्रकाश से) पूछें कि उनकी फिल्म को किसने वित्तपोषित किया था?

साधु यादव ने कहा जब गंगाजल रिलीज हुई थी। मैं सिंगापुर में था। मेरे समर्थकों ने पटना और बिहार के कई अन्य शहरों में उस फिल्म का विरोध किया था। फिर लालू प्रसाद ने मुझे सिनेमाघरों से प्रदर्शनकारियों को हटाने और फिल्म की रिलीज की अनुमति देने के लिए बुलाया। उन्होंने कहा आपातकाल के दौरान लालू प्रसाद ने गोपालगंज में मेरे घर में शरण ली थी। जब लाल टोपी (पुलिस) उन्हें गिरफ्तार करने के लिए मेरे घर आई, तो वह खेत में भाग गए। मैंने ही उन्हें अपने घर में सुरक्षित रहने की व्यवस्था की थी और पूरे जिले में अन्य रिश्तेदारों के घर। मेरी मां ने उनके लिए खाना बनाया। जब वह मर गई तो लालू उसके दाह संस्कार में भी शामिल नहीं हुए। उन्होंने मेरे पिता के अंतिम संस्कार के दौरान भी ऐसा ही किया।

साधु यादव ने दावा किया, लालू प्रसाद को कौन जानता अगर मेरा परिवार उनके साथ खड़ा नहीं होता? लालू ने मेरी बहन के साथ शादी की। मेरे घर में रहते हुए। समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण ने उन्हें जनता पार्टी का टिकट दिया और वह गोपालगंज से सांसद बन गए। अपने भाई तेजस्वी यादव के अंतर्जातीय विवाह के खिलाफ अपने मामा साधु यादव की टिप्पणी से नाराज लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने शनिवार को साधु यादव को कंस मामा कहा। साधु यादव ने शुक्रवार को तेजस्वी पर दूसरे समुदाय की लड़की से शादी कर लालू परिवार की छवि खराब करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा तेजस्वी बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता कहलाने के लायक नहीं हैं। शादी में नहीं बुलाए गए साधु यादव ने कहा, वह परिवार और पार्टी के मामलों में मनमानी कर रहा है। वह हम पर शासन करना चाहता है। हम उसे ऐसा करने की अनुमति नहीं दे सकते। हम उसका बहिष्कार करेंगे। हम उसे सबक सिखाएंगे। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद के पुराने सहयोगी प्रेम गुप्ता भ्रष्ट व्यक्ति हैं। साधु यादव ने कहा वास्तव में शादी में शामिल होने वाले सभी आमंत्रित व्यक्ति भ्रष्ट थे।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News