मुस्लिम बाहुल्य इलाके में भड़काऊ भाषण के आरोप में सिद्धू के सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा पर एफआईआर दर्ज

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 मुस्लिम बाहुल्य इलाके में भड़काऊ भाषण के आरोप में सिद्धू के सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा पर एफआईआर दर्ज

Anupam Tiwari
Update: 2022-01-23 12:39 GMT
मुस्लिम बाहुल्य इलाके में भड़काऊ भाषण के आरोप में सिद्धू के सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा पर एफआईआर दर्ज

डिजिटल डेस्क, चंदीगढ़। पंजाब के विधानसभा चुनाव होने में बस कुछ ही दिन बचे हैं। सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार कर अपनी तरफ माहौल बनाने में जुटी हुई हैं। इसी बीच सत्ताधारी पार्टी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार ने हेट स्पीच देकर विवाद खड़ा कर दिया है। अक्सर पंजाब में सिद्धू अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते थे। अब उनके सलाहकार मोहम्‍मद मुस्‍तफा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

इस वीडियो में मुस्तफा अभद्र भाषा का प्रयोग करते सुने जा सकते हैं। जिसको लेकर पंजाब कांग्रेस पर विपक्षी दल हमलावर है। पंजाब के राजनीतिक गलियारों में इस भड़काऊ भाषण को लेकर हलचल मच गई है। हालांकि हेट स्पीच के आरोप में सिद्धू के सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा के खिलाफ पंजाब पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

कथित हेट स्पीच से सियासत गर्म

पंजाब विधानसभा चुनाव होने में एक महीने से भी कम का समय बचा है। पूर्व डीजीपी और सिद्धू के करीबी मोहम्मद मुस्तफा अपनी पत्नी मलेरकोटला से कांग्रेस की उम्मीदवार व कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने भड़काऊ भाषण देते हुए अभद्र भाषा का प्रयोग किया था। गौरतलब है कि बीते 20 जनवरी को मोहम्मद मुस्तफा एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

इसी दौरान उन्होंने कहा था कि अगर उनके कार्यक्रम के दौरान किसी और के कार्यक्रम को अनुमति मिली तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। दरअसल, मुस्तफा जहां भाषण दे रहे थे, वहीं एक दूसरी पार्टी का कार्यक्रम था। वहां पर लोगों की भीड़ को देखकर मुस्तफा आगबबूला हो गए थे।

उन्होंने कहा था कि मैं उनका कोई जलसा नहीं होने दूंगा, मैं एक कौमी सिपाही हूं, मैं आरएसएस का एजेंट नहीं हूं, जो डर कर घर में घुस जाऊंगा। उनके हेट स्पीच के बाद कई राजनीतिक पार्टियों ने पंजाब कांग्रेस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया है। चुनावी मौसम इस तरह के बयानबाजी से बचना चाहिए। लेकिन सिद्धू के सलाहकार ने विपक्षी पार्टियों को चुनावी तड़का लगाने का मौका दे दिया है।

बीजेपी ने सिद्धू को घेरा

इस घटना को लेकर बीजेपी प्रवक्ता ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से कहा था कि उन्हें इस बारे में जवाब देना चाहिए और इस प्रकरण पर अपना रूख स्पष्ट करना चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने मुस्तफा के इस बयान पर चुनाव आयोग को संज्ञान में लेने की बात कही है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मुस्तफा की पत्नी रजिया सुल्ताना को चुनाव लड़ने पर रोक लगे। माना जा रहा है कि बीजेपी चुनावी मौसम में इस मुद्दे को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। हालांकि, अभी तक पंजाब कांग्रेस की तरफ से इसको लेकर कोई बयान नहीं आया है।


 

 

 

Tags:    

Similar News