मणिपुर में 13 उग्रवादियों ने मुख्यमंत्री के सामने किया आत्मसमर्पण, हथियार सौंपे

मणिपुर सियासत मणिपुर में 13 उग्रवादियों ने मुख्यमंत्री के सामने किया आत्मसमर्पण, हथियार सौंपे

IANS News
Update: 2022-09-15 13:00 GMT
मणिपुर में 13 उग्रवादियों ने मुख्यमंत्री के सामने किया आत्मसमर्पण, हथियार सौंपे

डिजिटल डेस्क, इंफाल। उग्रवादी संगठन कांगलीपाक कम्युनिस्ट पार्टी-पीपुल्स वॉर ग्रुप के 12 कार्यकर्ताओं और कांगलेई यावोल कुन्ना लुप में से एक ने गुरुवार को यहां मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह के सामने हथियार डाल दिए। आत्मसमर्पण करने वाले चरमपंथियों ने हथियार, विस्फोटक और अन्य उपकरण जमा किए, जिसमें दो लाथोड (मिसाइल लॉन्चर) बंदूकें, तीन 9 मिमी पिस्तौल, तीन आईईडी, दो डेटोनेटर और दो रेडियो सेट शामिल हैं।

इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल के वर्षो में विभिन्न उग्रवादी संगठनों के कई कार्यकर्ता मुख्यधारा में शामिल हुए हैं। उन्होंने सभी भूमिगत संगठनों से अपने मुद्दों को सुलझाने के लिए सरकार के साथ बातचीत करने की अपील करते हुए कहा कि सेना, अर्धसैन्य और अन्य सुरक्षा बल पिछले कई वर्षो से मणिपुर में कानून-व्यवस्था की स्थिति को बहाल करने में एक बड़ी भूमिका निभा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में राज्य में व्याप्त शांति के साथ, विभिन्न उग्रवादी संगठनों के विभिन्न कार्यकर्ता मुख्यधारा में शामिल हो गए हैं। मैं शांतिपूर्ण समाधान के लिए सभी भूमिगत संगठनों से बातचीत की मेज पर आने की अपील करता हूं। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल ए.एस. वालिया ने एक बयान में कहा, आत्मसमर्पण करने वाले विद्रोहियों के परिवारों ने भी अपने प्रियजनों को सुरक्षित परिवार में वापस लाने के लिए सुरक्षा बलों के प्रति आभार व्यक्त किया।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News