नई दिल्ली पहुंचे कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई, हिजाब विवाद के बीच मंत्रिमंडल विस्तार पर मंथन

हिजाब विवाद नई दिल्ली पहुंचे कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई, हिजाब विवाद के बीच मंत्रिमंडल विस्तार पर मंथन

IANS News
Update: 2022-02-07 10:30 GMT
नई दिल्ली पहुंचे कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई, हिजाब विवाद के बीच मंत्रिमंडल विस्तार पर मंथन
हाईलाइट
  • सीएम बोम्मई कैबिनेट विस्तार और कैबिनेट फेरबदल पर बीजेपी आलाकमान से चर्चा

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। हिजाब विवाद के बीच, कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा पार्टी के अंदर भारी राजनीतिक गतिविधियां हो रही हैं। इस बीच मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई सोमवार को नई दिल्ली पहुंचे हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक सीएम बोम्मई कैबिनेट विस्तार और कैबिनेट फेरबदल पर बीजेपी आलाकमान से चर्चा करने जा रहे हैं।

हालांकि आधिकारिक तौर पर सीएम ने कहा कि वह सांसदों, कानूनी विशेषज्ञों और वरिष्ठ वकीलों के साथ चर्चा करेंगे, जो अंतर-राज्यीय जल विवादों के बारे में राज्य के लिए बहस कर रहे हैं, कैबिनेट विस्तार पर प्राथमिकता से चर्चा की जाएगी क्योंकि राज्य में वरिष्ठ भाजपा विधायक कैबिनेट बर्थ के लिए जोर दे रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि महत्वपूर्ण पदों पर आसीन सात कैबिनेट मंत्रियों को हटाया जाएगा। इसलिए, ये वरिष्ठ मंत्री अपने पदों को बनाए रखने के लिए नई दिल्ली में अपने गॉडफादर के साथ पैरवी करने में व्यस्त हैं।

सूत्रों ने बताया कि सीएम बोम्मई ने यात्रा से पहले पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा से पार्टी के संगठन के संबंध में कैबिनेट विस्तार और भविष्य की रणनीतियों पर उनके सुझाव लिए। उपचुनावों के दौरान येदियुरप्पा को दरकिनार करना पार्टी के लिए महंगा साबित हुआ है। पार्टी सेक्स सीडी मामले के आरोपी पूर्व मंत्री रमेश जरकीहोली को कैबिनेट मंत्री बनाने पर भी विचार करने जा रही है। येदियुरप्पा के करीबी सहयोगी एम.पी. रेणुकाचार्य ने सार्वजनिक रूप से अपना आक्रोश व्यक्त किया है और मांग की है कि 15 कैबिनेट मंत्री, जो सुस्त और अनुत्तरदायी हैं, उन्हें मंत्रिमंडल से हटा दिया जाए।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News