सितंबर के पहले सप्ताह में ममता के उत्तर बंगाल दौरे पर जाने की संभावना

पश्चिम बंगाल सितंबर के पहले सप्ताह में ममता के उत्तर बंगाल दौरे पर जाने की संभावना

IANS News
Update: 2021-08-27 07:00 GMT
सितंबर के पहले सप्ताह में ममता के उत्तर बंगाल दौरे पर जाने की संभावना
हाईलाइट
  • सितंबर के पहले सप्ताह में ममता के उत्तर बंगाल दौरे पर जाने की संभावना

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। अलग राज्य की मांग के मजबूत होने के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सितंबर के पहले सप्ताह में उत्तर बंगाल के दो जिलों का दौरा करने की संभावना है। हालांकि नबन्ना के अधिकारी उनकी यात्रा के बारे में चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि उनके छह से नौ सितंबर के बीच उत्तर बंगाल जाने की संभावना है।

उनके जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार जाने की भी योजना है। मुख्यमंत्री के राज्य सचिवालय की उत्तर बंगाल शाखा उत्तर कन्या में प्रशासनिक बैठक करने की संभावना है।

वह उत्तर बंगाल में विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा करेंगी। अपनी यात्रा के दौरान वह पहाड़ियों के कुछ नेताओं से भी मिल सकती हैं। हालांकि अनीत थापा के अपनी पार्टी बनाने की संभावना है और गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) का सत्ता समीकरण बदल रहा है, जिस पर राज्य सरकार कड़ी नजर रखे हुए है।

सूत्रों ने कहा, पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उत्तर बंगाल यात्रा खराब मौसम के कारण रद्द कर दी गई थी। वह तृणमूल सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यो को देखेंगी और वहां के लोगों की समस्याओं को भी सुन सकती हैं।

गौरतलब है कि 16 जून को भाजपा अलीपुरद्वार के सांसद जॉन बारला ने उत्तर बंगाल को अलग राज्य का दर्जा देने की मांग की थी और दावा किया था कि वहां के लोगों को विकास से वंचित किया जा रहा है।

पिछले सप्ताह पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने शुरू में केंद्रीय मंत्री की मांग का समर्थन किया था, लेकिन बाद में पार्टी के भीतर से दबाव के कारण प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अपनी पूर्व टिप्पणियों से मुकर गए।

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि इस स्थिति में मुख्यमंत्री का उत्तर बंगाल का दौरा राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण है।

संभावना है कि वह न केवल विकास कार्यो का जायजा लेंगी बल्कि इस क्षेत्र के लोगों की नब्ज को समझने की कोशिश करेंगी। वह बुधवार को पहले ही कह चुकी थीं कि भाजपा कभी भी बंगाल को बांट नहीं पाएगी और बंगाल बरकरार रहेगा।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News