बंजारा समुदाय के कई प्रमुख नेता शिवसेना में शामिल

महाराष्ट्र बंजारा समुदाय के कई प्रमुख नेता शिवसेना में शामिल

IANS News
Update: 2022-09-30 13:31 GMT
बंजारा समुदाय के कई प्रमुख नेता शिवसेना में शामिल
हाईलाइट
  • संगठन पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को बंजारा समुदाय के कई प्रमुख नेताओं का स्वागत किया, जो बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल हुए।

वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) के वरिष्ठ नेता रविकांत राठौड़ और यवतमाल में पोहरादेवी मंदिर के महंत सुनील महाराज और एक दर्जन अन्य नेता ठाकरे और अन्य नेताओं की मौजूदगी में शिवसेना के साथ शामिल हुए। शिवसेना के अधिकारियों का कहना है, नए प्रवेशकों का बंजारा समुदाय में काफी दबदबा है। बीड जिले के रहने वाले राठौड़ वीबीए के संस्थापक डॉ. प्रकाश अंबेडकर के बाद दूसरे नंबर पर थे, जो डॉ. बी.आर. अम्बेडकर के पोते हैं।

महंत सुनील महाराज यवतमाल में एक जानी-मानी हस्ती हैं, जो शिवसेना के बागी नेता और अब दिगरास सीट से चुने गए कैबिनेट मंत्री संजय राठौड़ को कड़ी चुनौती दे सकते हैं। संजय राठौड़ शिवसेना का बंजारा चेहरा थे, जिन्हें दो साल पहले ठाकरे मंत्रालय छोड़ना पड़ा था और बाद में एकनाथ शिंदे के साथ हाथ मिला लिया, जो जून में महा विकास अघाड़ी सरकार के गिरने के बाद मुख्यमंत्री बने।

शिवसेना में शामिल होने पर, बंजारा नेताओं ने कहा कि उनके समुदाय की समस्याओं का समाधान वीबीए द्वारा नहीं किया गया था और इसलिए उन्होंने ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल होने का फैसला किया, जो उनके मुद्दों को प्रभावी ढंग से संबोधित कर सके। डॉ. अम्बेडकर और संजय राठौड़ ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को किसी भी पार्टी में शामिल होने का अधिकार है और कुछ लोगों को छोड़कर उनके संगठन पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News