कांग्रेस के हाथ से फिसल सकती है मुरैना महापौर सीट ! जीती प्रत्याशी के जाति प्रमाण पत्र को दी गई कानूनी चुनौती

मध्य प्रदेश कांग्रेस के हाथ से फिसल सकती है मुरैना महापौर सीट ! जीती प्रत्याशी के जाति प्रमाण पत्र को दी गई कानूनी चुनौती

ANAND VANI
Update: 2022-09-20 04:36 GMT
कांग्रेस के हाथ से फिसल सकती है मुरैना महापौर सीट ! जीती प्रत्याशी के जाति प्रमाण पत्र को दी गई कानूनी चुनौती
हाईलाइट
  • मेयर पर नजर

डिजिटल डेस्क, ग्वालियर। मुरैना नगर निगम चुनाव में जीती महापौर शारदा सोलंकी के जाति प्रमाण और दसवीं की मार्कशीट की वैधता को कानूनी चुनौती दी गई है। कोर्ट में लगाई याचिकाकर्ता सोलंकी की निकटतम प्रतिद्वंदी मीना मुकेश जाटव के अनुसार शारदा सोलंकी ने चुनाव में जिस जाति प्रमाण पत्र के जरिए चुनाव लड़ा है, वह उत्तरप्रदेश का बताया जा रहा है। याचिकाकर्ता ने इसे चुनौती दी गई है। पूर्व में इस मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सभी पक्षकारों को नोटिस जारी कर 20 सिंतबर की तारीख निर्धारित की थी। जिस पर आज सुनवाई होनी है। 

याचिकाकर्ता ने शारदा सोलंकी की दसवीं की अंकसूची को लेकर भी याचिका लगाई है, खबरों के मुताबिक महापौर  शारदा सोलंकी की हाईस्कूल की मार्कशीट भी संदिग्ध बताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक 1986 में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड उत्तरप्रदेश के सर्वोदय विद्यामंदिर पिनाहट से जारी शारदा सोलंकी की दसवीं की मार्कशीट पर जो रोल नंबर अंकित है, स्कूल की  सारणीयन पंजिका में वह रोल नंबर किसी  निरोत्तम सिंह का बताया गया है। उक्त नंबर की मार्कशीट पर जन्म तारीख 15 नवंबर 1971 बताई गई है, जिसे फैल बताया गया। इसका खुलासा मुकेश जाटव  द्वारा लगाई आरटीआई के जवाब में हुआ है।  जिसे आधार बनाकर याचिकाकर्ता ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है। कोर्ट में आज होने वाली सुनवाई पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों के कार्यकर्ताओं की नजर है। 

आपको बता दें इससे पहले भी खरगोन नगरपालिका के वार्ड क्रमांक 10 से चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा पाटिल का नामांकन फॉर्म समीक्षा के दौरान  निरस्त कर दिया था, जबकि वह महाराष्ट्र में ओबीसी वर्ग के आती थी,और मध्यप्रदेश में भी। प्रतिभा पाटिल के माता पिता महाराष्ट्र के थे, प्रतिभा की शादी मध्यप्रदेश के खरगोन में हुई थी।

Tags:    

Similar News