एमएलसी चुनावों के लिए एमवीए एकजुट

राजनीति एमएलसी चुनावों के लिए एमवीए एकजुट

IANS News
Update: 2023-01-19 12:30 GMT
एमएलसी चुनावों के लिए एमवीए एकजुट

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए 30 जनवरी को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव में दो महत्वपूर्ण सीटों पर चल रहे गतिरोध को विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने गुरुवार को समाप्त कर दिया। कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और शिवसेना (यूबीटी) की तिकड़ी ने औपचारिक रूप से घोषणा की कि एमवीए नासिक स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में निर्दलीय उम्मीदवारों शुभांगी पाटिल और नागपुर शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में सुधाकर अदबले का समर्थन करेगी।

मीडिया को जानकारी देने से पहले एमवीए सहयोगियों की संयुक्त बैठक में निर्णय लिया गया। राज्य कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले, एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड, परिषद में विपक्ष के शिवसेना (यूबीटी) के नेता अंबादास दानवे, कांग्रेस के उल्हास पवार, अतुल लोंधे और तीनों दलों के अन्य नेताओं ने बैठक में भाग लिया।

जहां शुभांगी पाटिल को शिवसेना (यूबीटी) का समर्थन प्राप्त है, वहीं सुधाकर अदबले को कांग्रेस का समर्थन प्राप्त है। दोनों अब आधिकारिक तौर पर एमवीए द्वारा समर्थित होंगे। अन्य तीन एमवीए समर्थित उम्मीदवार अमरावती स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से धीरज लिंगाडे (कांग्रेस), औरंगाबाद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से विक्रम काले (एनसीपी) और कोंकण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से बलराम पाटिल (पीडब्ल्यूपी) हैं।

एमवीए नेताओं ने बीजेपी पर अन्य दलों को तोड़ने और सत्ता हथियाने के लिए पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाने के अलावा बढ़ती महंगाई, बढ़ती बेरोजगारी और अन्य मुद्दों पर नाराजगी जताते हुए जमकर निशाना साधा और चेतावनी दी कि राज्य के लोग अब उन्हें सबक सिखाएंगे।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News